सीएम योगी आज मथुरा में 201 करोड़ की योजनाओं का देंगे उपहार, जनसभा को करें

सीएम योगी आज मथुरा में 201 करोड़ की योजनाओं का देंगे उपहार, जनसभा को करें

पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को मथुरा के मांट विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। करीब एक घंटे के अपने कार्यक्रम में वह जिले की 201 करोड़ की 196 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इस दौरान वह विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को भी चेक वितरित करेंगे। मुख्यमंत्री की जनसभा को सियासी सभा के रूप में देखा जा रहा है। मांट में अचानक इस सभा के राजनीतिक रूप से कई मायने हैं। अब तक भाजपा के लिए विधानसभा चुनाव में बंजर रही मांट में भाजपा कमल खिलाने को बेताब है। माना जा रहा है कि विपक्षियों के अभेद्य किले को भेदने के लिए ही सीएम योगी आदित्यनाथ यहां जनसभा कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को मांट विधानसभा के ब्रज आदर्श इंटर कालेज में जनसभा को संबोधित करेंगे। सीएम योगी विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार मांट आ रहे हैं। सोमवार को ही उनका कार्यक्रम तय हुआ, ऐसे में आनन-फानन में अधिकारियों ने तैयारियां शुरू कर दीं। मुख्यमंत्री सुबह 11.40 बजे आगरा के खेरिया एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से वह हेलीकाप्टर से दोपहर 12 बजे मांट के ब्रज आदर्श इंटर कालेज में बने हेलीपैड पर पहुंचेंगे। एक बजे तक वह मांट में रहने के बाद शाहजहांपुर के लिए प्रस्थान करेंगे। सीएम जिले को दो अरब एक करोड़ 16 लाख रुपये की विकास योजनाओं की सौगात देंगे। इनमें 82 योजनाओं का लोकार्पण व 114 योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

इन परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को मांट के ब्रज आदर्श इंटर कालेज में जनसभा करने के दौरान जिन योजनाओं का लोकार्पण करेंगे, उनमें सीएंडडीएस जल निगम की 8.7 करोड़ की, आवास विकास परिषद आगरा की 1.8 करोड़ की, मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण की 28 करोड़ की, राजकीय निर्माण निगम की 8.4 करोड़ की और पंचायतीराज विभाग की 12 करोड़ की परियोजनाएं शामिल हैं। यह कुल 59.5 करोड़ रुपये की होंगी।

न योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

 जिन योजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा, उनमें सीएंडडीएस जलनिगम की 47 करोड़ की, आवास विकास परिषद की 49 लाख की, राजकीय निर्माण निगम की 43 लाख की, यूपी सिडको की 18 करोड़ की, मथुरा-वृंदावन विकास प्राधिकरण की 57 करोड़ की और पंचायती राज विभाग की 18 करोड़ की परियोजनाएं शामिल हैं। यह कुल 141.5 करोड़ रुपये की होंगी।

भाजपा के लिए बंजर मांट में कमल खिलाने की कोशिश

वर्ष 2017 में जब पूरे उत्तर प्रदेश में भाजपा की लहर थी, तब भी मांट में कमल मुरझा गया। हालांकि बीते चुनाव में भाजपा ने यहां बेहतर प्रदर्शन किया। इससे पहले के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के सामने जमानत बचाना मुश्किल हो गया। बीते चुनाव में जिले की पांच में से चार विधानसभा सीटों पर कमल खिला, लेकिन मांट में हाथी दौड़ा। यहां से बसपा के श्याम सुंदर शर्मा लगातार आठवीं बार जीते। वर्ष 2012 में जरूर रालोद के जयंत चौधरी ने यहां श्याम सुंदर को चुनाव हराया, लेकिन बाद में उन्होंने इस्तीफा दे दिया। 2012 में ही हुए उपचुनाव में श्याम सुंदर शर्मा ने फिर सीट जीत ली। श्याम सुंदर शर्मा के सियासी किले को भेदने के लिए लंबे समय से भाजपा भी यहां रणनीति बना रही है। ऐसे में चुनावी अधिसूचना जारी होने से पहले मुख्यमंत्री का इस क्षेत्र में कार्यक्रम इसी लिहाज से माना जा रहा है। जनसभा में सीएम का संबोधन भी यहां के लिए लिहाज से काफी अहम होगा।

सीएम का नहीं उतरने देंगे हेलीकाप्ट

सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को लेकर भाकियू अंबावता ने विरोध दर्ज कराया। हेलीपैड स्थल पर नारेबाजी की और एलान किया कि बुधवार को सीएम का हेलीकाप्टर नहीं उतरने देंगे और हेलीपैड पर ही गोवंशीय पशु लेकर जाएंगे। भाकियू अंबावता के जिलाध्यक्ष राजकुमार तोमर ने बताया कि हेलीकाप्टर यहां उतरने नहीं देंगे। हेलीपैड स्थल पर सुबह से ही वह गोवंशीय को लेकर आएंगे। कार्यकर्ताओं द्वारा मंगलवार को नारेबाजी किए जाने की सूचना पर एसडीएम मांट आदित्य प्रजापति, क्षेत्राधिकारी मांट नेत्रपाल सिंह मौके पहुंच गए और कार्यकर्ताओं को समझाया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।