द‍िवाली मनाने गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी , 3.27 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोरखपुर

द‍िवाली मनाने गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी , 3.27 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

द‍िवाली मनाने गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी , 3.27 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात


पब्लिक न्यूज़ दशक। सीएम योगी गुरुवार को वनटांगिया परिवारों के साथ दीपावली मनाने के लिए गोरखपुर पहुंचे। यहां आयोजित हो रहे कार्यक्रम में गोरखपुर एवं महराजगंज के वन ग्रामों से करीब चार हजार वनटांगिया जुटेंगे। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री 3.27 करोड़ रुपये लागत की तीन परियोजनाओंं का शिलान्यास भी करेंगे। बता दे मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बाद गोरखनाथ मंदिर जाएंगे और वहीं रात्रि विश्राम करेंगे।

कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी विजय किरन आनंद, मुख्य विकास अधिकारी इंद्रजीत ङ्क्षसह, जिला पंचायत राज अधिकारी हिमांशु शेखर ठाकुर एवं अन्य अधिकारी वनग्राम आते-जाते रहे। जिलाधिकारी की नाराजगी के बाद पीडब्ल्यूडी ने बुधवार को तेजी से इंटरलाकिंंग सड़क का निर्माण शुरू कर दिया। देर शाम तक टेंट लगाने सहित सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मुख्यमंत्री मंच पर विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को योजना के स्वीकृति का प्रमाण पत्र भी प्रदान करेंगे। कार्यक्रम में गोरखपुर के पांच जबकि महराजगंज के 18 गांवों के लोग शामिल होंगे। मुख्यमंत्री मंच से ही फुलझड़ी भी जलाएंगे। मुख्यमंत्री ब'चों का अन्नप्रासन एवं गर्भवती महिलाओं की गोद भराई कराएंगे। जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं।

लगाई जाएगी प्रदर्शनी

कार्यक्रम स्थल पर प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। प्रदर्शनी में विभिन्न विभागों की ओर से स्टाल लगाए जाएंगे। एक जिला एक उत्पाद (ओडीओपी) योजना के तहत चयनित टेराकोटा एवं रेडीमेड गारमेंट के स्टाल होंगे तो बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा भी विभिन्न स्टाल लगाए जाएंगे। अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, समाज कल्याण, वन विभाग, पशुपालन, कृषि विभाग, श्रम विभाग, माटी कला बोर्ड की ओर से भी स्टाल लगाए जाएंगे। मुख्यमंत्री स्टालों का अवलोकन भी करेंगे।

हिन्दू विद्यापीठ एवं वन ग्राम का करेंगे भ्रमण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हिन्दू विद्यापीठ में पढऩे वाले ब'चों से मुलाकात कर उनका उत्साह वर्धन करेंगे। उन्हें मिठाई खिलाएंगे और उपहार प्रदान करेंगे। उसके बाद वन ग्राम का दौरा कर ग्रामीणों से संवाद करेंगे। उनके घर दीप प्रज्ज्वलित कर दीपोत्सव की शुरूआत करेंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।