यूएई के राष्ट्रपति के निधन पर राजकीय शोक, गोरखपुर में टला CM योगी का कार्यक्रम

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोरखपुर

यूएई के राष्ट्रपति के निधन पर राजकीय शोक, गोरखपुर में टला CM योगी का कार्यक्रम

यूएई के राष्ट्रपति के निधन पर राजकीय शोक, गोरखपुर में टला CM योगी का कार्यक्रम


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राष्ट्रपति शेख खलीफा जायद के निधन पर भारत सरकार ने शनिवार को एक दिन का राजकीय शोक घोषित किया है। जिसके चलते आज 3.30 बजे महंत दिग्विजयनाथ पार्क में आयोजित होने वाला विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। इस कार्यक्रम में जीडीए, सिंचाई विभाग, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग सहित विभिन्न विभागों की 40 परियोजनाओं का लोकार्पण व 21 का शिलान्यास होना था।

जिलाधिकारी विजय किरन आनंद ने बताया कि यह कार्यक्रम अब रविवार को सुबह 10.30 बजे से दिग्विजयनाथ पार्क में होगा। गीडा में 10.30 बजे से आयोजित होने वाला कार्यक्रम 11.30 बजे से होगा।

इन परियोजनाओं का होना है लोकार्पण व शिलान्यास: दिग्विजयनाथ पार्क में होने वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रविवार को 33.16 करोड़ रुपये की लागत वाली ग्रामीण अभियंत्रण विभाग और गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की 40 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री 111.33 करोड़ रुपये लागत की आवास विकास परिषद, बाढ़ खंड और लोक निर्माण विभाग की 21 परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। शिलान्यास वाली परियोजनाओं में ज्यादातर बाढ़ बचाव के उपायों से जुड़ी हैं। दो करोड़ 16 लाख रुपये लागत से गोला में बनने वाले कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास तथा 4.52 करोड़ की लागत से राजकीय आइटीआइ चरगांवा में बनने वाले आडिटोरियम का शिलान्यास भी शामिल है।

मुख्यमंत्री योगी रविवार की सुबह जनता दर्शन में लोगों की समस्या सुनने के बाद दिग्विजयनाथ पार्क पहुंचेंगे। वहां 10.30 बजे से आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इसके बाद गीडा 11:30 बजे गीडा पहुंचेंगे। यहां आयोजित कार्यक्रम में 143 करोड़ रुपये लागत की परियोजनाओं को लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। इसी मंच पर करीब एक हजार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करने वाले छह निवेशकों को भूखंड आवंटन का प्रमाण पत्र भी प्रदान करेंगे। गीडा के कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री लखनऊ रवाना हो जाएंगे। दोनों स्थानों पर मुख्यमंत्री जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।