सीएम योगी ने यूपी टूरिज्म रिसॉर्ट ‘भागीरथी’ का किया उद्घाटन, जानिए इस आलिशान होटेल की खासियत

  1. Home
  2. उत्तराखंड

सीएम योगी ने यूपी टूरिज्म रिसॉर्ट ‘भागीरथी’ का किया उद्घाटन, जानिए इस आलिशान होटेल की खासियत

सीएम योगी ने यूपी टूरिज्म रिसॉर्ट ‘भागीरथी’ का किया उद्घाटन, जानिए इस आलिशान होटेल की खासियत


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तराखंड के हरिद्वार में अलकनंदा घाट के किनारे भागीरथी पर्यटन आवास का निर्माण किया गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरिद्वार में पर्यटन आवास का उद्घाटन किया। इस दौरान सीएम की सुरक्षा में 300 पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। इस बीच उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी भी उनके साथ में मौजूद रहें।

बता दें अलकनंदा घाट के किनारे बना यह होटल बेहद आलिशान है। आइयें जानते है भागीरथी पर्यटन आवास की खास बातें-भागीरथी पर्यटक आवास में जो पेंटिंग्स लगी है उसमें हिंदू धर्म की संस्कृति को दर्शाने का प्रयास किया गया है। इन पेंटिंग्स को ललित कला अकेडमी से खरीदा गया है।

भागीरथी पर्यटन आवास में 12 VVIP और 88 लग्जरी रूम है। 100 कमरों के साथ बना यह होटेल बेहद शानदार है। भागीरथी पर्यटक आवास में 100 कमरे बने हुए हैं। इसमें 88 डीलक्स और 12 कमरे स्वीट वीआईपी रूम हैं। यही नहीं पर्यटक आवास में लगे सेंट्रलाइज्ड एसी, 3 लिफ्ट, दो बैंक्वेट हॉल, रेस्टोरेंट इसे और भी खास बनाते हैं। यहां बैंक्वेट हाल में 100 लोगों के एक साथ मौजूद होने की क्षमता है। जबकि दूसरे हॉल की क्षमता 150 लोगों की है। यही नहीं होल के ही पास में मां गंगा भी हैं। उनके दर्शन का लाभ आप यहां के कमरे से ही ले सकते हैं। यहां होटल के साथ ही एक छोटा सा मंदिर भी बनाया गया है। इस पर्यटक आवास बनाने के पीछे की सबसे बड़ी वजह है कि जो भी लोग चारधाम यात्रा के लिए आते हैं उन्हें अच्छी सुविधाएं मुहैया हो सके।

बता दें यूपी टूरिज्म के नए रिसॉर्ट ‘भागीरथी’ का निर्माण यूपी राजकीय निर्माण निगम ने किया है। इस आलिशान होटेल का निर्माण महज ढाई साल में ही किया गया है। ‘भागीरथी’ को उत्तराखंड की प्राचीन संस्कृति का लुक दिया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।