वाराणसी में सीएम योगी: स्वर्वेद महामंदिर धाम का किया अवलोकन, विश्वनाथ कॉरिडोर की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वाराणसी

वाराणसी में सीएम योगी: स्वर्वेद महामंदिर धाम का किया अवलोकन, विश्वनाथ कॉरिडोर की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

वाराणसी में सीएम योगी: स्वर्वेद महामंदिर धाम का किया अवलोकन, विश्वनाथ कॉरिडोर की तैयारियों की करेंगे समीक्षा


पब्लिक न्यूज़ डेस्क

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार सुबह वाराणसी पहुंच गए। उनका हेलीकॉप्टर सीधा चौबेपुर के उमरहां स्वर्वेद महामंदिर धाम पहुंचा, जहां उन्होंने करीब आधे घंटे तक धाम का अवलोकन किया। मुख्यमंत्री काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के लिए वाराणसी आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। इसके बाद वह चंदौली रवाना हो जाएंगे।

चंदौली के रामगढ़ स्थित बाबा कीनाराम इंटर कॉलेज में विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास सहित जनसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर ढाई बजे के बाद मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से लखनऊ रवाना हो जाएंगे।

रामगढ़ में करेंगे 19 करोड़ की विकास कार्यों का शिलान्यास व जनसभा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज चंदौली के रामगढ़ स्थित बाबा कीनाराम के धाम आएंगे। आश्रम के जीर्णोद्धार सहित 19 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही रामगढ इंटर कॉलेज के पास जनसभा को संबोधित करेंगे।  बाबा कीनाराम के 420वें जन्मोत्सव पर 2019 में मुख्यमंत्री योगी आदित्नाथ बाबा के जन्मस्थली में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि शामिल हुए थे।

उसी दौरान उन्होंने जन्मस्थली के जर्णोद्धार की घोषणा की थी। कोरोना की वहज से दो सालों से कार्य नहीं शुरू हो सकता था। अब कार्यदायी संस्था को धन भी अवमुक्त हो चुका है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दोपहर 1:25 मिनट पर हेलीकॉप्टर से रामगढ़ स्थित हेलीपैड उतरेंगे।

दर्शन पूजन और 19 करोड़ के विकास कार्यों के शिलान्यास के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। सीएम के आगमन को लेकर शनिवार की शाम तक सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई थीं।

सीएम के साथ मंच पर मौजूद होंगे डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय

चंदौली सांसद और केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय पांच दिसंबर को योगी आदित्यनाथ की जनसभा के समय कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहेंगे। शनिवार की देर शाम उनका प्रोटोकॉल आने के बाद अटकलों पर विराम लगा।  

प्रोटोकॉल से मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय बाबा कीनाराम इंटर कॉलेज लगभग एक बजे पहुंचेंगे और उसके बाद वह कार्यक्रम स्थल पर लगभग 2 घंटा 50 मिनट तक रहने के बाद वाराणसी सर्किट हाउस के लिए रवाना हो जाएंगे। 

सीएम की सुरक्षा में तैनात होंगे चार जनपदों के एक हजार पुलिसकर्मी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में चार जनपदों के एक हजार पुलिसकर्मी तैनात होंगे। चंदौली जिलाधिकारी ने कार्यक्रम स्थल पर व्यवस्थाएं कराने व निगरानी के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगा दी है। उन्होने अफसरों को हिदायत दी गई है कि किसी भी स्तर पर चूक नहीं होनी चाहिए।

सैयदराजा में अक्तूर में सीएम के आगमन के दौरान कमियां उजागर हुई थीं। इससे जिला प्रशासन की किरकिरी हुई। इसको लेकर इस बार प्रशासन ने कार्यक्रम की बिंदुवार रूपरेखा बनाई है। एएसपी चिरंजीवी मुखर्जी ने बताया कि पूरे कार्यक्रम स्थल के चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर होगी। बताया कि जिले के छह सीओ और गैर जनपदों के चार सीओ कुल 10 सीओ की तैनाती होगी। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।