रक्षाबंधन पर CM योगी का बहनों को उपहार अगले 48 घंटे रोडवेज बसों में फ्री यात्रा

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

रक्षाबंधन पर CM योगी का बहनों को उपहार अगले 48 घंटे रोडवेज बसों में फ्री यात्रा

रक्षाबंधन पर CM योगी का बहनों को उपहार अगले 48 घंटे रोडवेज बसों में फ्री यात्रा


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन पर्व के मौके पर बहनों को परिवहन निगम की बसों में मुफ्त यात्रा का उपहार दिया है। आजादी के अमृत महोत्सव  के क्रम में निशुल्क बस सेवा दो दिन यानी 48 घंटे के लिए उपलब्ध होगी। यह सुविधा 10 अगस्त की रात 12 बजे से 12 अगस्त की मध्य रात्रि 12 बजे तक निगम की सभी श्रेणी की बसों में मिलेगी। 

यूं तो यूपी सरकार हर वर्ष रक्षाबंधन के दिन माताओं व बहनों को 24 घंटे मुफ्त बस सेवा का उपहार देती है, किंतु इस वर्ष मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माताओं व बहनों को दो दिन मुफ्त बस सेवा की सुविधा प्रदान करने का निर्णय लिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर परिवहन विभाग इसके आदेश जारी करने में जुट गया है।

हर बार की तरह इस वर्ष भी भाई-बहन के स्नेह के अनुपम पर्व श्रावण पूर्णिमा रक्षाबंधन के पावन अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुफ्त बस सेवा का उपहार बहनों को दिया है। इस बार उन्होंने इस पर्व को आजादी के अमृत महोत्सव से जोड़ा है। सरकार ने प्रदेश की सभी बहनों को परिवहन निगम की बसों में आने-जाने की मुफ्त सुविधा प्रदान की है। पिछले वर्ष भी इस सुविधा का लाभ करीब साढ़े तीन लाख बहनों ने उठाया था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर परिवहन विभाग इसके आदेश जारी करने में जुट गया है। सभी रोडवेज अफसरों को रक्षाबंधन के अवसर पर विशेष व्यवस्था के लिए तत्काल तैयार कहने का निर्देश दिया गया है। बसों के साफ-सुथरा किए जाने का भी निर्देश दिया गया है। यह भी कहा गया है कि महिलाओं यात्रियों की ओर से किसी भी तरह की शिकायत नहीं आनी चाहिए।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आने के बाद से रक्षाबंधन के दिन राज्य में महिलाओं के लिए बस सफर मुफ्त होता है। सभी रूटों पर महिला यात्रियों को निशुल्क बस सेवा मुहैया कराई जाती है। इस बार आजादी के अमृत महोत्सव के क्रम में फ्री बस सेवा 48 घंटे के लिए उपलब्ध होगी। इसके लिए 10 से 12 अगस्त के बीच दिल्ली, मेरठ, आगरा, सहारनपुर, बरेली, लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, गोरखपुर और वाराणसी आदि शहरों में अतिरिक्त बस सेवाएं लगाने जाने के निर्देश दिए गए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।