पद्मश्री लोक गायिका मालिनी अवस्थी का काकोरी कांड पर गीत सुनकर भावुक हुए सीएम योगी

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

पद्मश्री लोक गायिका मालिनी अवस्थी का काकोरी कांड पर गीत सुनकर भावुक हुए सीएम योगी

पद्मश्री लोक गायिका मालिनी अवस्थी का काकोरी कांड पर गीत सुनकर भावुक हुए सीएम योगी


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। लखनऊ में देश की आजादी के महानायकों को समर्पित एक कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ की आंखें नम हो गईं।

दरअसल, कार्यक्रम के दौरान लोक गायिका पद्मश्री मालिनी अवस्थी ने जैसे ही मंच पर मेरठ की क्रांति से लेकर काकोरी कांड की गाथा को गीत में पिरोकर अपनी आवाज में गुनगुनाया तो पूरा पांडाल तालियों और वीर सपूतों के जयकारों से गूंज उठा। क्रांति गीत में मेरठ के वीर सपूतों और काकोरी कांड की गाथा को सुन कार्यक्रम में मौजूद सीएम योगी आदित्यनाथ की आखें भर आईं।
 
सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

सीएम योगी के भावुक होने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। वहीं कई यूजर्स ने इस वीडियो को शेयर कर लिखा है कि मन उसी का व्यथित होता है जिसके हृदय में भारत के वीरों के प्रति सच्ची संवेदना हो । कार्यक्रम में संघ के दत्तात्रेय होसबोले और कृष्णगोपाल भी मौजूद थे।

पांच साल की उम्र से शुरू किया था गाना

पद्मश्री से सम्मानित स्वर साधिका और मशहूर लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने भोजपुरी, अवधी और बुंदेली भाषाओं में रचे गीतों को अपनी मीठी आवाज दी है। उत्तर प्रदेश के कई अंचलों में सावन में 'कजरी' गायी जाती है, मालिनी ने इन आंचलिक गीतों की परंपरा को नई ऊंचाईयां दी। ठुमरी पर भी खूब स्वर साधा। वह बताती हैं कि पांच साल की उम्र से ही गाना शुरू कर दिया था ।

देश-विदेशों में बनाई पहचान

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में पैदा हुईं मालिनी बचपन से ही गुनगनाने लगी थीं, यही बचपन की मीठी तानें जब भातखण्डे संगीत संस्थान, लखनऊ से प्रशिक्षित होकर निकलीं तो देश की आवाज बन गईं। बता दें कि उन्होंने कई फिल्मों में भी गाने गाए हैं, जिसमें एजेंट विनोद, लिपस्टिक अंडर माय बुर्का, दम लगा के हईशा आदि शामिल हैं। वह बनारस घराने की पद्म विभूषण विदुषी गिरिजा देवी, पौराणिक हिंदुस्तान शास्त्रीय गायिका की शिष्या हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।