भूमाफिया और गैंगस्टर विनोद शर्मा का करोड़ों का बंगला कुर्क

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सहारनपुर

भूमाफिया और गैंगस्टर विनोद शर्मा का करोड़ों का बंगला कुर्क

भूमाफिया और गैंगस्टर विनोद शर्मा का करोड़ों का बंगला कुर्क


सहारनपुर।  उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का माफियाओं के खिलाफ कड़ा एक्शन जारी है।  इसी कड़ी में सहारनपुर जिले के चर्चित भूमाफिया और गैंगस्टर विनोद शर्मा और उसके भाई दिनेश शर्मा की करोड़ों रुपए की चल व अचल संपत्ति कुर्क की गयी है।  इसमें सहारनपुर की पॉश कॉलोनी बसंत विहार स्थित मकान सहित अन्य प्रॉपर्टी के अलावा विनोद शर्मा की बीएमडब्ल्यू कार भी शामिल है। 

भूमाफिया और गैंगस्टर विनोद शर्मा का लंबा चौड़ा आपराधिक इतिहास रहा है। बताया जाता है कि प्रदेश में जब समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान विनोद शर्मा ने सपा के कई नेताओं के साथ अपने संबंधों का फायदा उठाकर कई विवादित सम्पतियों पर कब्ज़ाकर लिया था।  इसके अलावा विनोद शर्मा ने अपने गैंग के साथ मिलकर कई लोगों के साथ धोखाधड़ी भी की थी।  विनोद शर्मा और उसके भाई दिनेश पर पहले से ही कई मुकदमे दर्ज हैं।  सपा सरकार जाने के बाद विनोद शर्मा योगी सरकार के निशाने पर थे और उसकी सम्पतियों की जांच चल रही थी।  अब जांच पूरी होने के बाद सहारनपुर जिला प्रशासन ने विनोद शर्मा व उसके भाई की करोड़ों की समाप्ति को कुर्क कर लिया है। 

सहारनपुर के एसपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि विनोद शर्मा व दिनेश शर्मा के विरुद्ध थाना देवबंद में पंजीकृत मुकदमा अपराध संख्या- 215/18 धारा 2/3 गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत उसके द्वारा गैंगस्टर की गतिविधियों के तहत अर्जित की गई चल व अचल संपत्ति को पर कार्रवाई की गई है।  गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के अंतर्गत जिलाधिकारी सहारनपुर अखिलेश सिंह के आदेश के क्रम में भारी मात्रा में पुलिस बल एवं राजस्व अधिकारियों की मौजूदगी में लगभग 2 करोड़ से अधिक की संपत्ति को कुर्क कर लिया गया है। अचल संपत्ति के साथ विनोद शर्मा की चल संपत्तियों को भी प्रशासन ने कुर्क कर लिया है। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।