बिहार में कॉन्स्टेबल रैंक फायरमैन की बम्पर भर्ती ,कल है लास्ट डेट 

  1. Home
  2. युवा

बिहार में कॉन्स्टेबल रैंक फायरमैन की बम्पर भर्ती ,कल है लास्ट डेट 

बिहार में कॉन्स्टेबल रैंक फायरमैन की बम्पर भर्ती ,कल है लास्ट डेट 


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। सेन्ट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC) ने विज्ञापन संख्या- 01/2021 के अंतर्गत बिहार अग्निशमन सेवा में कॉन्स्टेबल रैंक पर फायरमैन (अग्निक) के 2380 पदों पर भर्ती के लिए 22 फरवरी, 2021 को अधिसूचना जारी की थी। आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 24 फरवरी, 2021 से प्रारंभ है। ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तिथि कल, यानी 25 मार्च, 2021 है। ऐसे में, उम्मीदवारों के पास आवेदन करने के लिए बहुत कम समय बचा है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार, csbc.bih.nic.in पर जाकर जल्द से जल्द अप्लाई कर दें।

फायरमैन के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट (10+2) की परीक्षा पास होना चाहिए। इसके साथ ही, बिहार मदरसा बोर्ड से मौलवी प्रमाण-पत्र या बिहार संस्कृत बोर्ड से शास्त्री (अंग्रेजी सहित) या आचार्य (अंग्रेजी रहित) प्रमाण-पत्र या अन्य समकक्ष योग्यता रखने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष निर्धारित की गई है। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान किया गया है। विस्तृत जानकारी के लिए, ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।