ब्रिटेन ने कोरोना के नए वैरियंट के चलते छह अफ्रीकी देशों की यात्रा पर लगाया प्रतिबंध

  1. Home
  2. विदेश

ब्रिटेन ने कोरोना के नए वैरियंट के चलते छह अफ्रीकी देशों की यात्रा पर लगाया प्रतिबंध

ब्रिटेन ने कोरोना के नए वैरियंट के चलते छह अफ्रीकी देशों की यात्रा पर लगाया प्रतिबंध


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। ब्रिटेन ने गुरुवार को कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका के छह दक्षिणी अफ्रीकी देशों की यात्रा पर प्रतिबंध लगाएगा, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका में बड़ी संख्या में उत्परिवर्तन के साथ एक नए कोविड -19 संस्करण का पता लगा है।ब्रिटेन के स्वास्थ्य सचिव साजिद जाविद ने कहा, “हमारे पास इस संस्करण का शुरुआती संकेत यह है कि यह डेल्टा संस्करण की तुलना में अधिक खतरनाक हो सकता है और वर्तमान में हमारे पास जो टीके हैं, वे इसके खिलाफ कम प्रभावी हो सकते हैं।”

जाविद ने आगे कहा कि नया संस्करण, जिसे दक्षिण अफ्रीका में मामलों में वृद्धि के लिए जिम्मेदार ठहराया गया था और बोत्सवाना और हांगकांग देश के यात्रियों में भी पाया गया था, लेकिन अभी तक ब्रिटेन में नहीं पाया गया है ।लेकिन उन्होंने कहा कि ब्रिटिश वैज्ञानिक चिंतित है और एहतियात के तौर पर शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका, नामीबिया, लेसोथो, इस्वातिनी, जिम्बाब्वे और बोत्सवाना से सभी उड़ानों को निलंबित करने का निर्णय लिया गया है।

उन्होंने कहा, “हमें रविवार को सुबह 4:00 बजे से उन देशों से आने वाले किसी भी व्यक्ति को होटलों में क्वरेन्टीन करने की आवश्यकता होगी।“अगर कोई पहले आता है तो वे घर पर होम क्वरेन्टीन हों और दूसरे दिन और आठवें दिन पीसीआर परीक्षण करें।और अगर कोई पिछले 10 दिनों में उन देशों में से किसी देश से आया है, तो हम उन्हें पीसीआर परीक्षण करने के लिए कहेंगे। पिछले साल की शुरुआत में महामारी की शुरुआत के बाद से लगभग 144,000 मौतों के साथ, ब्रिटेन कोविड -19 की सबसे कठिन दौर से गुज़ारा है।

ब्रिटेन में 24 घंटे की अवधि में गुरुवार तक 47,000 से अधिक दर्ज किए गए थे लेकिन 12 वर्ष और उससे अधिक आयु के 80 प्रतिशत से अधिक लोगों को एक वैक्सीन के साथ डबल-जेब किया गया है।इसके साथ ही लगभग 29 प्रतिशत को तीसरी बूस्टर खुराक मिली है, जो सर्दियों के महीनों के दौरान कठिन दबाव वाली स्वास्थ्य सेवाओं पर दबाव कम करने के लिए एक सरकारी अभियान के हिस्से के रूप में है, जब अन्य मौसमी श्वसन संक्रमण अधिक होते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।