UP MLC Election 2022 : वाराणसी से बृजेश सिं‍ह ने नामांकन पत्र लिया वापस , पत्‍नी अन्‍नपूर्णा सिंह लड़ेंगी चुनाव

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वाराणसी

UP MLC Election 2022 : वाराणसी से बृजेश सिं‍ह ने नामांकन पत्र लिया वापस , पत्‍नी अन्‍नपूर्णा सिंह लड़ेंगी चुनाव

UP MLC Election 2022 : वाराणसी से बृजेश सिं‍ह ने नामांकन पत्र लिया वापस , पत्‍नी अन्‍नपूर्णा सिंह लड़ेंगी चुनाव


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  एमएलसी क्षेत्र वाराणसी में चुनाव के लिए बृजेश सिंह ने नाम वापसी के अंतिम दिन अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया। इसकी वजह से अब उनकी पत्‍नी अन्‍नपूर्णा सिंह ही चुनाव मैदान में निर्दल प्रत्‍याशी के तौर पर अब चुनाव लड़ेंगी। अब गुरुवार को बृजेश सिंह की ओर से नाम वापस होने के साथ ही चुनाव में तीन उम्मीदवार ही शेष बचे हैं। 

वाराणसी स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र से चर्चित एमएलसी बृजेश सिंह का नामांकन पत्र गुरुवार को वापस हो गया है। अब उनकी पत्नी व पूर्व विधायक अन्नपूर्णा सिंह ही चुनाव मैदान में रहेंगी। जबकि पूर्व में बृजेश सिंह और अन्‍नपूर्णा सिंह दोनों ने ही अपना नामांकन दाखिल किया था। नामांकन दाखिल होने के बाद से ही इस बात की चर्चा होती रही कि आखिर पति और पत्‍नी में कौन चुनाव मैदान में उतरेगा। अब बृजेश सिंह के नाम वापसी के बाद से इस प्रकरण का पटाक्षेप आखिरकार हो गया। 

अब वाराणसी एमएलसी क्षेत्र में उमेश यादव सपा से, सुदामा पटेल भाजपा से और अन्‍नपूर्णा सिंह निर्दल प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में रह गए हैं। वहीं दूसरी ओर जयराम पांडेय लोकदल से उम्‍मीदवार थे, उनका पर्चा खामियों की वजह से निरस्‍त कर दिया गया है। अब बृजेश सिंह अपनी पत्‍नी अन्‍नपूर्णा के लिए जेल से ही चुनावी रणनीति तैयार कर इसे अंजाम पर पहुंचाने की तैयारी में हैं। जबकि भाजपा और समाजवादी पार्टी की ओर से भी एमएलसी चुनाव के लिए तैयारियां जोर शोर से जारी हैं। 

सपा, बसपा और भाजपा इन तीनों के शासनकाल में हुए एमएलसी चुनावों में लगातार चार बार से ही यह सीट कपसेठी हाउस यानी कि बृजेश सिंह और उनके परिवार के ही कब्जे में रही है। इस बार बृजेश सिंह के साथ उनकी पत्‍नी अन्‍नपूर्णा सिंह भी एमएलसी चुनाव के लिए मैदान में थीं। अब 24 मार्च को नाम वापसी की अंतिम तिथि के दिन बृजेश सिंह के पर्चा वापस लेने के साथ स्थिति साफ हो गई है। इस लिहाज से नाम वापसी को लेकर बृजेश या अन्‍नपूर्णा दोनों में कौन चुनाव मैदान में रहेगा यह चर्चा का विषय अब स्‍पष्‍ट हो गया है। अब इस प्रकार चुनाव मैदान में तीन उम्‍मीदवार वाराणसी शेष बचे हैं। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।