देश भर में बम-बम की गूंज,धूमधाम से मनाई जा रही शिवरात्रि 

देश भर में बम-बम की गूंज,धूमधाम से मनाई जा रही शिवरात्रि 

नई दिल्ली। देशभर में आज महाशिवरात्रि की धूम है। काशी से लेकर हरिद्वार तक और उज्जैन से लेकर गोरखपुर तक भक्त भगवान शिव की आस्था में डूबकी लगा रहे हैं। देश में आज चारों तरफ बम-बम गूंज रहा है। हरिद्वार के हर की पौड़ी घाट से लेकर वाराणसी के अस्सी घाट तक भगवान शिव के भक्त जुटे हुए हैं और आज के दिन पावन डुबकी लगा रहे हैं। इतना ही नहीं, मंदिरों के बाहर भी भक्तों की लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। 
हर की पौड़ी घाट पर अब तक 22 लाख भक्तों ने लगाई डुबकी। स्थानीय प्रशासन के अनुसार कुंभ मेला में आज अब तक 22 लाख श्रद्धालुओं ने स्नान कर लिया है और अब शाही स्नान की  बारी है।
उज्जैन के महाकाल मंदिर में भी हज़ारों भक्त जुटे है । इससे पहले पुजारी ने भगवान शिव की पूजा की और उनका अभिषेक किया।

महाशिवरात्रि पर महादेव की नगरी काशी श्रद्धालुओं से पटी हुई है। हर तरफ हर-हर बम-बम की गूंज सुनाई दे रही है। बुधवार की देर शाम से ही काशी विश्वनाथ का दर्शन करने के लिए लोगों की कतार मंदिर के बाहर लग गई थी। शिवालयों के कपाट मंगला आरती के बाद खुले तो दर्शन करने वालों का सैलाब बढ़ता ही चला गया। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।