मिशन शक्ति के बैनर तले मना बेटियों का जन्मदिन

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

मिशन शक्ति के बैनर तले मना बेटियों का जन्मदिन

मिशन शक्ति के बैनर तले मना बेटियों का जन्मदिन


चित्रकूट, (पीएन ब्यूरो)। वैसे तो नवजात के जन्म की खुशी में घर पर मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होता है,पर बुधवार को महिला शक्ति के बैनर तले जिला अस्पताल में जन्मी बेटियों के जन्म पर पूरे जिला अस्पताल को घर की तरह गुब्बारों से सजाकर, केक काटकर व मिठाई बांटकर कन्या जन्मोत्सव मनाया गया और परिजनों को बधाई दी गयी। मिशन शक्ति अभियान 3.0 के तहत जिला अस्पताल सोनेपुर में बुधवार को कन्या जन्मोत्सव का आयोजन किया गया। जिसमें सीएमओ भूपेश द्विवेदी सीएमएस आरके गुप्ता और महिला शक्ति टीम की प्रिया माथुर की ओर से अस्पताल में जन्मी 10 बेटियों को उपहार स्वरूप जॉनसंस बेबी किट तथा लड्डू वितरित कर  सभी से बेटियों को भी बेटों की तरह ही पालने और उनको पढ़ाने की अपील की।  
मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ भूपेश द्विवेदी ने इस जन्मोत्सव कार्यक्रम में उपस्थित परिजनों को बेटा-बेटी में किसी भी प्रकार का भेदभाव न करने की शपथ दिलाई और कहा कि बालिकाओं के जन्म पर भी खुशी मानये मुख्य चिकित्साधीक्षक डॉ आरके गुप्ता ने कन्या भ्रूणहत्या व दहेज जैसी कुरीतियों पर अंकुश लगाने के लिए महिलाओं को आगे आकर अच्छी परंपराओं की शुरुआत अपने घर से ही करने के लिए प्रेरित किया।
महिला शक्ति टीम की प्रिया माथुर ने कहा कि मिशन शक्ति अभियान के तहत कन्या जन्मोत्सव तथा अन्य कार्यक्रम आयोजित कराने का मकसद बेटियों के प्रति अभिभावकों के नजरिये में सकारात्मक बदलाव लाना है।बताया कि अगस्त से दिसंबर तक मिशन शक्ति अभियान चलेगा।जिसके तहत बुधवार को अस्पताल में जन्मी बेटियों का कन्या जन्मोत्सव मनाया गया।इस मौके पर वरिष्ठ परामर्शदाता डॉ शैलेन्द्र सिंह,जिला प्रोबेशन अधिकारी रामबाबू विश्वकर्मा,महिला शक्ति टीम से,मीनू सिंह,संध्या गुप्ता,स्टाफनर्स नम्रता कटियार,अर्चना साहू,उमा पाल व बालिकाओं के परिजन आदि उपस्थित रहे। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।