जम्मू-कश्मीर में सीबीआई की बड़ी रेड, इस चर्चित मामले में 22 जगह हुई छापेमारी 

  1. Home
  2. देश

जम्मू-कश्मीर में सीबीआई की बड़ी रेड, इस चर्चित मामले में 22 जगह हुई छापेमारी 

जम्मू-कश्मीर में सीबीआई की बड़ी रेड, इस चर्चित मामले में 22 जगह हुई छापेमारी 


नई दिल्ली। बहुचर्चित फर्जी बंदूक लाइसेंस मामले में सीबीआई ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर में बड़ी कार्रवाई की है। मिली जानकारी के अनुसार इस मामले से जुड़े 22 ठिकानों पर छापेमारी की। इसमें से 12 ठिकाने केवल कश्मीर घाटी के हैं। यह जांच सीबीआई चंडीगढ़ शाखा द्वारा की जा रही है। सूत्रों का कहना है कि श्रीनगर में एक अधिकारी के सरकारी आवास पर भी छापेमारी हुई है।

एक अधिकारी ने बताया कि सीबीआई ने जम्मू-कश्मीर में 22 स्थानों पर व्यापक छापे मारे, जिसमें कश्मीर में 12 स्थान और जम्मू क्षेत्र में 10 स्थान शामिल हैं। अधिकारी ने कहा कि यह छापेमारी 2018 में सीबीआई को सौंपे गए फर्जी बंदूक लाइसेंस मामले के सिलसिले में की गई। बताते चलें कि इस मामले की जांच पहले राजस्थान के आतंकवाद निरोधी दस्ते ने की थी। वहीं गैर-जम्मू-कश्मीर निवासियों को दिए गए फर्जी बंदूक लाइसेंस के बारे में चौंकाने वाले खुलासे के बाद इसे सीबीआई को सौंप दिया गया था। एटीएस ने पाया था कि जाली दस्तावेजों पर उधमपुर, डोडा, रामबन और कुपवाड़ा जिलों में गैर-जम्मू-कश्मीर निवासियों को 40,000 फर्जी बंदूक लाइसेंस जारी किए गए थे।

प्रारंभिक जांच से पता चला था कि एक आईएएस अधिकारी ने गैर-जम्मू-कश्मीर निवासियों को बड़ी संख्या में फर्जी बंदूक लाइसेंस जारी किए थे, जब वह उपायुक्त (डीसी) के रूप में एक जिले में तैनात थे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।