छठ पर बड़ी समस्‍या, गोरखपुर से ब‍िहार की बस सेवा ठप

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोरखपुर

छठ पर बड़ी समस्‍या, गोरखपुर से ब‍िहार की बस सेवा ठप

छठ पर बड़ी समस्‍या, गोरखपुर से ब‍िहार की बस सेवा ठप


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। छठ पर्व में रोडवेज की बिहार बस सेवा ठप होने से गोरखपुर के रास्ते बिहार जाने वाले प्रवासियों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। लोग अधिक किराया देकर प्राइवेट बसों से असुरक्षित यात्रा करने को मजबूर हैं। प्रवासियों को परेशानी तो झेलनी पड़ ही रही है, रोडवेज को भी रोजाना लाखों की चपत लग रही है। जबकि प्राइवेट बस डग्गामार संचालकों की चांदी है। वे सड़क पर ही नहीं रेलवे बस डिपो परिसर में घुसकर यात्रियों को जबरदस्ती बैठा रहे हैं।

सभी रूटों पर हैं की कमी

मंगलवार को यूपी के महराजगंज, ठूठीबारी, सोनौली, तमकुही, पडरौना, देवरिया और रुद्रपुर ही नहीं बिहार के गोपालगंज, सीवान, मुजफ्फरपुर, पटना और छपरा जाने वाले प्रवासी भी डिपो परिसर में बसों के लिए भटकते रहे। अपराह्न 2.00 बजे के आसपास परिवार के साथ परेशान चिंतामणि का कहना था, दिल्ली से आने में कोई परेशानी नहीं हुई। लेकिन गोरखपुर से गोपालगंज की राह कठिन हो गई है। प्राइवेट बस मिली है लेकिन वह शाम तक रवाना होगी। सीट नहीं मिलने पर कुछ लोग बस के ऊपर भी जाने को तैयार हैं। पंजाब से घर जा रहे थावे निवासी राकेश, मनोहर, देवेंद्र और चंद्र प्रकाश आदि यात्री प्राइवेट बसों के इंतजार में बैठे थे। 

प्राइवेट बस संचालकों की चांदी

दरअसल, रेलवे स्टेशन के सामने और विश्वविद्यालय चौराहा से रेल म्यूजियम तक सड़क पर 24 घंटे प्राइवेट बसें खड़ी रहती हैं। सड़क पर जाम तो लगता ही है, दुर्घटना की आशंका भी बनी रहती है। जानकारों का कहना है कि प्रवासियों की परेशानी मंगलवार को और बढ़ेगी। परिवहन निगम भले ही दो सौ अतिरिक्त बसें चलाने का दावा कर रहा है लेकिन यूपी के लोकल रूटों पर भी बसों का टोटा है।

कोरोना की दूसरी लहर में ही बिहार बस सेवा पर रोक लगा दी गई थी। अभी तक यह सेवा शुरू नहीं हो पाई है। रोडवेज की बसें बिहार के लिए नहीं जा रही हैं। यूपी के रूटों पर आवश्यकतानुसार बसें संचालित की जा रही हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।