प्रतापगढ़ में बड़ा हादसा, आग में जलकर दो मासूम भाइयों की मौत, जानें कैसे ?

प्रतापगढ़ में बड़ा हादसा, आग में जलकर दो मासूम भाइयों की मौत, जानें कैसे ?

पब्लिक न्यूज़ डेस्क. उत्‍तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जनपद में बड़ा और मार्मिक हादसा हो गया। घर में सो रहे दो मासूम भाइयों की आग से जलकर मौत हो गई। हादसा शुक्रवार की सुबह उस समय हुआ जब दोनों बच्‍चे कमरे में सो रहे थे। उनकी मां बाहर से दरवाजा बंद कर शौच को गई थी। लौटी तो यह नजारा देख गरीब लाचार व मजदूर मां अचेत हो गई। किसी प्रकार आग को बुझाया गया। आग कैसे लगी यह अभी स्‍पष्‍ट नहीं हो सका है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मजदूर महिला के पति का हो चुका है निधन

प्रतापगढ़ के संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के भुलना का पुरवा भद्विव गांव निवासी दिलीप कुमार की मौत बीमारी के कारण दो वर्ष पूर्व हो चुकी थी। दिलीप के दो बेटे इशांत 8 वर्ष कृषना 6 वर्ष अपनी मां नीलम के साथ रहते थे। नीलम मेहनत मजदूरी कर किसी तरीके से दोनों बच्चों का भरण पोषण कर रही थी।

बच्‍चे सो रहे थे तो बाहर से दरवाजा बंद कर गई थी महिला

गुरुवार की रात नीलम अपने दोनों बच्चों के साथ खाना पीना खाकर सो गई। दोनों बच्चे मां नीलम के साथ एक ही कमरे में सो रहे थे। शुक्रवार की भोर करीब 5 बजे नीलम दोनों बेटे को सोते हुए छोड़कर शौच के लिए बाहर गई। उसने बाहर से दरवाजे में सिटकनी लगा दिया। जब वह लौट कर आई तो दोनों बेटे आग का गोला बने हुए थे। यह देख वह शोर मचाते हुए दोनों बेटों पर पानी डालकर बुझाने का प्रयास करने लगी। हालांकि तब तक वह काफी झुलस चुके थे और दोनों की मौत हो चुकी थी।

कमरे में आग कैसे लगी, अभी स्‍पष्‍ट नहीं हुआ

हादसे की सूचना पुलिस को दी गई। कुछ ही देर में वहां पहुंची संग्रामगढ़ थाने की पुलिस ने नीलम व आसपास के लोगों से पूछताछ करने के बाद कमरे का मुआयना किया। इसके बाद बच्‍चों के शवों को कब्‍जे में ले लिया। हालांकि अभी यह रहस्‍य बना है कि कमरे में आग कैसे लगी। कहीं ऐसा तो नहीं कि किसी ने आग लगाई हो। फिलहाल इन सब कयासों की पुलिस छानबीन कर रही है। दोनों बेटों की मौत से मां नीलम अचेत पड़ी हुई है। घटना को लेकर ग्रामीण अचंभित है कि आखिर यह कैसे हो गया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।