बर्लिन में गूंजा 'भारत माता की जय', पीएम मोदी ने कहीं यह बात ?

  1. Home
  2. विदेश

बर्लिन में गूंजा 'भारत माता की जय', पीएम मोदी ने कहीं यह बात ?

बर्लिन में गूंजा 'भारत माता की जय', पीएम मोदी ने कहीं यह बात ?


पब्लिक न्यूज़ डेस्क :  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीन दिवसीय यूरोप  दौरे पर हैं। मोदी अभी जर्मनी की राजधानी बर्लिन में हैं। जर्मनी के बाद वह डेनमार्क और फ्रांस का दौरा करेंगे। इस दौरान पीएम कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

बर्लिन में भारतीय प्रवासियों से मिले मोदी

पीएम मोदी बर्लिन में भारतीय प्रवासियों से मुलाकात कर रहे हैं। भारतीयों से मुलाकात का एक कार्यक्रम होटल एडलान केम्पिंस्की में रखा गया था। भारतीय समुदाय के लोग पीएम मोदी का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। मोदी से मिलने को बेकरार भारतीय सोमवार तड़के से ही उनका इंतजार कर रहे थे। मोदी जब होटल पहुंचे तो वहां मौजूद भारतीयों ने उनका भव्य स्वागत किया।

मोदी को देखकर 'भारत माता की जय' और 'वंदे मातरम' के नारे लगने लगे। पूरा होटल इन नारों से गुंज उठा। कई भारतीयों ने पीएम के साथ सेल्फी भी ली। कुछ भारतीयों ने पीएम से हाथ मिलाया तो कुछ ने उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

भारत को अपने प्रवासी भारतीयों की उपलब्धियों पर गर्व- मोदी

पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की तस्वीरें अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की हैं। मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'बर्लिन में सुबह के समय के बावजूद भारतीय समुदाय के कई लोग आए। उनके साथ जुड़ना अद्भुत था। भारत को अपने प्रवासी भारतीयों की उपलब्धियों पर गर्व है।'

तीन और चार मई को करेंगे डेनमार्क का दौरा

पीएम मोदी जर्मनी के बाद डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन के निमंत्रण पर तीन और चार मई को कोपेनहेगन की यात्रा करेंगे। इस दौरान वे फ्रेडरिक्सन के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे और द्वितीय भारत-नार्डिक शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।