दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर 2 जुलाई को संभलकर निकलें, रहेंगे ये लेन बंद रहेगा ट्रैफिक

  1. Home
  2. दिल्ली

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर 2 जुलाई को संभलकर निकलें, रहेंगे ये लेन बंद रहेगा ट्रैफिक

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर 2 जुलाई को संभलकर निकलें, रहेंगे ये लेन बंद रहेगा ट्रैफिक


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। अगर आप दिल्ली से हापुड़ या मेरठ की तरफ जा रहे हैं तो दो जुलाई को थोड़ा संभल कर निकलें। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर शनिवार को दिल्ली से मेरठ व हापुड़ की तरफ जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। निर्माणाधीन चिपियाना आरओबी पर लॉन्चिंग पैड हटाने का काम किया जाएगा, जिसके चलते सुबह 10 से रात 10 बजे तक दिल्ली से मेरठ जाने वाली लेन पर चार की बजाय दो लेन में ही ट्रैफिक चलेगा। वहीं, सुबह 11 बजे से शाम साढ़े सात बजे तक चिपियाना रेलवे क्रॉसिंग पर आवागमन पूरी तरह बाधित रहेगा, जिसके चलते ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से वैकल्पिक मार्ग अपनाने की अपील की है।

एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर चिपायाना रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण अंतिम दौर में है। कुछ समय पहले एनएचएआई ने आरओबी पर लॉन्चिंग पैड लगाए थे, जिन्हें शनिवार को हटाया जाएगा।

एनएचएआई ने इस संबंध में ट्रैफिक पुलिस को पत्र भेजकर ट्रैफिक व्यवस्था बनाने की मांग की थी। इसी कड़ी में निर्माणाधीन चिपियाना आरओबी पर दिल्ली से मेरठ की तरफ जाने वाली लेन पर ट्रैफिक प्रभावित होगा। इसके लिए इस लेन पर सुबह 10 से रात 10 बजे तक चार की बजाय दो लेन पर ट्रैफिक चलाया जाएगा। वहीं, चिपियाना रेलने क्रॉसिंग की तरफ सुबह 11 बजे से शाम साढ़े सात बजे तक वाहनों का आवागमन पूरी तरह प्रभावित रहेगा।

यह मार्ग अपना सकते हैं दिल्ली की तरफ से आने वाले लोग

एसपी ट्रैफिक ने बताया कि मेरठ एक्सप्रेसवे पर आरओबी के निर्माण के चलते एबीईएस के आसपास जाम पॉइंट बना हुआ है। ऐसे में चार के बजाय दो लेन में ट्रैफिक चलेगा तो जाम की स्थिति पैदा होना स्वाभाविक है। लिहाजा शाम सात बजे के बाद लोग वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करें। एसपी ट्रैफिक ने बताया कि दिल्ली की तरफ से हापुड़ व मेरठ जाने वाले लोग यूपी गेट, एलीवेटेड रोड, राजनगर एक्सटेंशन, एएलटी और हापुड़ चुंगी के रास्ते आवागमन कर सकते हैं। किसी तरह की असुविधा होने पर लोग यातायात पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 9643322904 पर संपर्क कर सकते हैं। 

रेल यात्रियों को होगी परेशानी

गाजियाबाद। चिपियाना रेल ओवरब्रिज (आरओबी) के चार लेन पर ब्रिज की लॉन्चिंग का काम पूरा गया है। अब इस पर ट्रैफिक संचालन की तैयारी शुरू हो गई है। इसके लिए रेलवे की ओर से इसके लिए कई चरणों में ब्लॉक दिया गया है। इसके कारण दिल्ली हावड़ा रूट पर दो से 12 जुलाई तक ट्रेन प्रभावित रहेंगी। इसके साथ ही खुर्जा में भी आरओबी निर्माण के कारण ट्रेनों को रद्द किया गया है। इससे यात्रियों को भी परेशानी होगी। दो जुलाई को लखनऊ नई दिल्ली लखनऊ गोमती एक्सप्रेस, गाजियाबाद-टूंडला-गाजियाबाद पैसेंजर, हाथरस फोर्ट-दिल्ली जंक्शन हाथरस फोर्ट पैसेंजर, अलीगढ़-नई दिल्ली-अलीगढ़ पैसेंजर, गाजियाबाद- दिल्ली जंक्शन गाजियाबाद पैसेंजर, टूंडला-दिल्ली जंक्शन-टूडला स्पेशल दो जुलाई को रद्द रहेगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।