Baghpat: मिलिए बागपत की शूटर दादी से, महज चार महीने में जीते पांच गोल्ड मेडल

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बागपत

Baghpat: मिलिए बागपत की शूटर दादी से, महज चार महीने में जीते पांच गोल्ड मेडल

Baghpat: मिलिए बागपत की शूटर दादी से, महज चार महीने में जीते पांच गोल्ड मेडल


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। महाभारत कालीन बागपत की धरा पर अंतरराष्ट्रीय शूटर चंद्रो तोमर और प्रकाशो तोमर के बाद एक और सीनियर सिटीजन महिला रेखा ढाका ने धूम मचा डाली। मात्र चार माह के अपने शूटिंग के सफर में एयर पिस्टल से निशाना साधकर पांच गोल्ड मेडल झटक डाले। इस उपलब्धि पर उनको डीएम राजकमल यादव ने सम्मानित किया।

ऐसे शुरू किया अभ्‍यास

कस्बा बड़ौत निकट नई सब्जी मंडी निवासी सेवानिवृत्त कैंप्टन किशन सिंह ढाका की पत्नी 66 वर्षीय रेखा ढाका बताती है कि उनके दो पोत्र 16 वर्षीय जयंत ढाका और 12 वर्षीय अर्जुन ढाका कस्बे की एक शूटिंग रेंज में अभ्यास करने जाते हैं। वह प्रतिदिन अपने पोतों को शूटिंग रेंज में छोड़ने व लेने जाती थी। उनके द्वारा भी चार माह पूर्व रेंज में कभी-कभी निशाना लगाना शुरू किया गया। धीरे-धीरे घर पर आकर अभ्यास करना शुरू कर दिया था।

इन प्रतियोगिताओं में हासिल किए मेडल

अगस्त माह में बागपत के ग्राम जौहड़ी व मेरठ के ग्राम कलीना में जिला स्तर पर हुई शूटिंग प्रतियोगिता में 10 मीटर एयर पिस्टल में भाग लेकर गोल्ड मेडल प्राप्त किया। इससे उनका हौसला बढ़ा। चार अक्टूबर को दादरी में हुई प्री स्टेट व 31 अक्टूबर को लखनऊ में हुई यूपी स्टेट प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीते। 

बागपत को हो रहा गर्व महसूस

इसी तरह मेरठ में इंडियन शूटिंग रेंज में 10 से 15 अक्टूबर तक चली ओपन निशानेबाजी प्रतियोगिता में भी गोल्ड मेडल प्राप्त किया। उनकी इस कामयाबी पर बागपत गर्व महसूस कर रहा है। शुक्रवार को कलक्ट्रेट में डीएम राजकमल यादव ने उनको सम्मानित किया। इस दौरान कोच डाक्टर राजपाल सिंह भी मौजूद रहे।

विदेशों में बागपत का नाम रोशन करना चाहती है रेखा

बागपत में शूटर रेखा ढाका का कहना है कि उनका इरादा विदेशों में शूटिंग प्रतियोगिता में भाग लेकर बागपत का नाम रोशन करना है। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।