बाबा रामदेव ने अग्निपथ योजना पर दिया बयान, कहा- 'युवाओं को अग्निपथ पर नहीं योगपथ पर चलना चाहिए'

  1. Home
  2. उत्तराखंड

बाबा रामदेव ने अग्निपथ योजना पर दिया बयान, कहा- 'युवाओं को अग्निपथ पर नहीं योगपथ पर चलना चाहिए'

बाबा रामदेव ने अग्निपथ योजना पर दिया बयान, कहा- 'युवाओं को अग्निपथ पर नहीं योगपथ पर चलना चाहिए'


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। योग गुरु बाबा रामदेव ने सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का समर्थन किया है. योग गुरु रामदेव ने अग्निपथ योजना के खिलाफ देशव्यापी हिंसक प्रदर्शन को लेकर कहा कि सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाकर सेना में जाकर देश का भला नहीं किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि इस प्रकार से सरकार की किसी योजना के खिलाफ सड़कों पर उतरकर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाना राष्ट्रद्रोह है. बाबा रामदेव ने प्रदर्शनकारियों से अपील करते हुए कहा कि उन्हें इस मसले पर धीरज रखना चाहिए, सरकार इस दिशा में कोई ना कोई हल अवश्य निकालेगी. 

योग गुरु बाबा रामदेव ने मोदी सरकार  की अग्निपथ योजना के खिलाफ मचे बवाल के बीच इस योजना का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि वह अग्निपथ योजना का समर्थन करते हैं. बाबा रामदेव ने कहा सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहंचाने वाले सभी लोग महात्मा गांधी के अहिंसा वाले देश से नहीं हैं. देश में हिंसा की कोई जगह नहीं है. यदि किसी को सरकार की नीति से एतराज है तो वह शांतिपूर्वक ढंग से अपनी बात सरकार के समक्ष रख सकता है. लेकिन अपनी बात रखने के लिए ट्रेनों को आग लगाना और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाना गलत है.

सेना में भर्ती के लिए सरकार ने अग्निपथ योजना का ऐलान किया था. इस योजना के ऐलान के साथ ही इस पर बवाल शुरू हो गया. देशभर के कई राज्यों में सेना में भर्ती के लिए सरकार की नई नीति के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है. कई राज्यों से हिंसक प्रदर्शन की खबरें भी लगातार सामने आ रही हैं. बिहार में अग्निपथ योजना का सबसे अधिक विरोध देखने को मिल रहा है. बिहार में अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन कर रही भीड़ ने कई ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया. एयतियातन रेलवे ने आज करीब 350 ट्रेनें रद्द करने का फैसला लिया है. साथ ही बिहार के 20 जिलों में इंटरनेट सेवा सोमवार को बंद रहेगी. वहीं दूसरे राज्यों में भी नौजवान सरकार की इस नीति के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस योजना के विरोध के बीच अब कई संगठनों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है. भारत बंद के ऐलान के बाद राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।