BJP से एमएलसी उम्‍मीदवार सीपी चंद हैं अरबपति, जान‍िए कितनी है चल-अचल संपत्ति, कितने हैं मुकदमें

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महाराजगंज

BJP से एमएलसी उम्‍मीदवार सीपी चंद हैं अरबपति, जान‍िए कितनी है चल-अचल संपत्ति, कितने हैं मुकदमें

BJP से एमएलसी उम्‍मीदवार सीपी चंद हैं अरबपति, जान‍िए कितनी है चल-अचल संपत्ति, कितने हैं मुकदमें


संवाददाता के बी गुप्ता 

महराजगंज:  बीजेपी के चार एमएलसी प्रत्‍याशियों में सीपी चंद भी ऐसे हैं. गोरखपुर-महराजगंज स्‍थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र से पर्चा दाखिल करने वाले सीपी चंद की चल-अचल संपत्ति एक अरब से ऊपर है.

बीजेपी  के चार एमएलसी (MLC) प्रत्‍याशियों में सीपी चंद (CP Chand) भी ऐसे हैं, जो सपा से बीजेपी में आए हैं. गोरखपुर-महराजगंज स्‍थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र से पर्चा दाखिल करने वाले सीपी चंद की चल-अचल संपत्ति (Property) एक अरब से ऊपर है. नामांकन पत्र के साथ दिए गए शपथ पत्र में उन्‍होंने 6.20 करोड़ की चल और 94.64 करोड़ की अचल संपत्ति के बारे में जानकारी दी है. उनके ऊपर हत्‍या, रंगदारी और धमकी देने के साथ षड्यंत्र करने के आरोप के मामले भी दर्ज हैं.   

क्या क्या है संपत्ति

गोरखपुर के रहने वाले सीपी चंद उर्फ चामुण्‍डेश्‍वरी प्रताप चंद ने इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय से स्‍नातक कला की डिग्री ली है. उनके पास 4.5 लाख रुपए नकद हैं. उनके बैंक खाते में 12.36 लाख रुपये जमा हैं. उनके पास 6.20 करोड़ रुपए चल और 9 करोड़ रुपए की कृषि योग्‍य भूमि है. उनके पास लखनऊ, गोरखपुर कुछ अन्य शहरों में भी उनके पास जमीन और भवन हैं.

कितने की है मर्सडीज

गोरखपुर शहर में भी उनके पास संपत्ति है. उनके खिलाफ लखनऊ के विकास नगर थाने में हत्‍या, रंगदारी, धमकी और षड्यंत्र के आरोप में मुकदमा दर्ज है. सीपी चंद के पास शस्‍त्र और महंगी लग्‍जरी गाडि़यां भी हैं. उनके पास 89 लाख रुपए कीमत की मर्सडीज कार और 30 लाख रुपए की हाक जीप भी है. सीपी चंद के पास कई शहरों में वाणिज्यिक भवन और जमीन हैं. उनके पास 23 लाख रुपए के आभूषण हैं. तीन लाख रुपए की रिवाल्वर और राइफल भी है. उनके पास तीन लाख रुपए कीमत के मोबाइल हैं.

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।