वाराणसी दौरे पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, काशी विश्वनाथ मंदिर में किया दर्शन पूजन

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वाराणसी

वाराणसी दौरे पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, काशी विश्वनाथ मंदिर में किया दर्शन पूजन

वाराणसी दौरे पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, काशी विश्वनाथ मंदिर में किया दर्शन पूजन


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी दो दिवसीय वाराणसी दौर पर हैं। भूपेंद्र चौधरी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन किया। साथ ही कॉरिडोर में भी भ्रमण किया। प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभालने के बाद ये उनका पहला दौरा है। 

काशी आगमन पर कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट से लेकर सर्किट हाउस तक जोरदार स्वागत किया। भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं द्वारा ढोल नगाडे़ और पुष्पवर्षा के साथ उनका भव्य स्वागत किया गया। भूपेंद्र चौधरी 11.30 बजे रोहनिया स्थित भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचेंगे, जहां उनका भव्य स्वागत एवं अभिनंदन किया जाएगा। यहां वह कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। 

बता दें कि, लोकसभा चुनाव 2024 में मिशन 80 को पूरा करने के लिए भाजपा ने प्रदेश सरकार के पंचायतीराज मंत्री और पश्चिमी यूपी के बड़े जाट नेता भूपेंद्र सिंह चौधरी को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया। चौधरी की नियुक्ति से ना केवल पार्टी ने जाट वोट बैंक को साधा है बल्कि लगातार दूसरी बार पिछड़े वर्ग से प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर पश्चिम से पूर्वांचल तक पिछड़े और अति पिछड़े वोट बैंक को भी साधे रखने की कोशिश की है। चौधरी भाजपा के 14वें प्रदेश अध्यक्ष हैं, पार्टी ने पहली बार किसी जाट नेता को संगठन की कमान सौंपी है।

मुरादाबाद के हैं भूपेंद्र चौधरी

54 वर्षीय भूपेंद्र चौधरी का जन्म मुरादाबाद के महेंद्री सिकंदरपुर गांव में हुआ था। चौधरी की जाट समाज के साथ पश्चिमी यूपी में गुर्जर, ब्राह्मण, त्यागी में मजबूत पकड़ है। लोकसभा चुनाव 2019 से पहले जाटों के आरक्षण आंदोलन और कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन के समय चौधरी ने पश्चिमी यूपी में जाट समाज के साथ किसानों के बीच सरकार की बात पहुंचाकर संकट मोचक की भूमिका भी निभाई। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।