मिशन यूपी के लिए BJP का बड़ा प्लान, दिसंबर से निकालेगी 6 यात्राएं, ये भी होंगे शामिल

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

मिशन यूपी के लिए BJP का बड़ा प्लान, दिसंबर से निकालेगी 6 यात्राएं, ये भी होंगे शामिल

मिशन यूपी के लिए BJP का बड़ा प्लान, दिसंबर से निकालेगी 6 यात्राएं, ये भी होंगे शामिल


पब्लिक न्यूज़ डेस्क : यूपी में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है. इसके मद्देनजर बीजेपी पूरे प्रदेश में 6 बड़ी यात्राएं निकालेगी. सूत्रों के मुताबिक, 7 दिसंबर से पार्टी की पहली यात्रा निकलेगी. इन 6 यात्राओं के जरिये पार्टी अवध, काशी, गोरखपुर, बृज, पश्चिमी यूपी और बुंदेलखंड क्षेत्र को कवर करेगी. बीजेपी अपनी इस यात्रा के ज़रिये मौजूदा सरकार की ओर चलाई गई योजनाओं के बारे सबको जानकारी देने के साथ अपने कार्यकर्ताओं को इलेक्शन मोड में लाएगी.

उत्तर प्रदेश की सत्ता पर दोबारा विराजमान होने के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में विधानसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को हुई चुनाव संचालन समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया. इस बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉक्टर दिनेश शर्मा, केंद्रीय मंत्री और विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और भाजपा प्रदेश संगठन के महामंत्री सुनील बंसल और कानून मंत्री ब्रजेश पाठक समेत कई प्रमुख लोग शामिल हुए.

बीजेपी के एक पदाधिकारी ने बताया

अब हमारी यात्राओं में केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को बताया जाएगा. उन्‍होंने बताया कि यात्रा की विस्तृत कार्ययोजना बाद में तय की जाएगी. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इन यात्राओं के संचालन के लिए कमेटी गठित की जाएगी और सभी बड़े नेताओं को इन यात्राओं में महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारी दी जाएगी.

यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने मीडिया को बताया कि भारतीय जनता पार्टी 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश स्तर पर 6 यात्राएं लेकर यूपी की जनता के बीच जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि कार्यकर्ताओं के दमपर और जनता के आशीर्वाद से भाजपा 300+ सीटों के साथ एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है.

पिछले विधानसभा चुनाव में निकाली थी चार परिवर्तन यात्राएं

बता दें कि वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले नवंबर 2016 में बीजेपी ने चार परिवर्तन यात्राएं निकालकर अपने चुनावी अभियान की शुरुआत की थी. उस समय बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य की अगुवाई में झांसी से परिवर्तन यात्रा की शुरुआत हुई और इसके अलावा सहारनपुर, सोनभद्र और बलिया से भी परिवर्तन यात्राएं निकाली गईं, जिनमें बीजेपी ने तत्कालीन समाजवादी पार्टी की सरकार के खिलाफ भयमुक्त और भ्रष्टाचार मुक्त उत्तर प्रदेश का नारा देकर परिवर्तन का आगाज किया था.

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।