आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला ने यूपी चुनाव 2022 में रचा इतिहास, देखें कितने वोटो से जीत

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला ने यूपी चुनाव 2022 में रचा इतिहास, देखें कितने वोटो से जीत

आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला ने यूपी चुनाव 2022 में रचा इतिहास, देखें कितने वोटो से जीत


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। दो साल से सीतापुर की जेल में बंद सपा सांसद आजम खां ने विधानसभा चुनाव में जिले में सबसे ज्यादा वोट हासिल कर इतिहास रच दिया। जिले में इससे पहले कभी विधानसभा चुनाव में इतने वोट किसी प्रत्याशी को नहीं मिले। इसी तरह स्वार टांडा से प्रत्याशी उनके बेटे अब्दुल्ला आजम ने जीत का बड़ा अंतर कायम करने में रिकार्ड बना दिया। अब्दुल्ला आजम को इस बार 126162 मिले हैं, जबकि उनके मुकाबले चुनाव लड़े अपना दल के हैदर अली खान उर्फ हमजा मियां को 65059 वोट मिले हैं। इस तरह वह 61103 वोटों के अंतर से चुनाव जीते हैं। वह जिले में सबसे ज्यादा अंतर से विजयी रहे हैं। रामपुर शहर में सांसद आजम खां ने 130649 वोट हासिल किए, जबकि उनके मुकाबले रहे भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना को 75411 मत मिले। इस तरह आजम खां ने जिले में सबसे ज्यादा वोट हासिल किए।

चुनाव में सिर चढ़कर बोली सरकार की योजनाएं : विधानसभा चुनाव में सरकार की योजनाएं सिर चढ़ कर बोलती नजर आई। चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा के नेताओं ने विपक्षी दलों के नेताओं पर सियासी वाण चलाते हुए अपनी अधिकांश रैलियों में आम जन के हित को लेकर चलाई गई अपनी योजनाओं को भी प्रमुखता से रखा था। बिलासपुर और सुरक्षित मिलक की सीटों पर जीत में इन याेजनाओं को ही सहायक माना जा रहा है। मतगणना ने साफ कर दिया है कि बुलडोजर से विधानसभा चुनाव में गरजने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बहुमत के साथ वापसी की है।

इसके साथ ही जिले में भाजपा ने जलशक्ति राज्यमंत्री बल्देव सिंह औलख की बिलासपुर और विधायक राजबाला की सुरक्षित मिलक की सीट पर भी जीत का परचम लहरा दिया है। यह दोनों सीटे ही जनपद में सबसे कम मतों के अंदर से जीती गई हैं। बिलासपुर सीट किसान आंदोलन के प्रभाव वाली सीट थी जबकि शाहबाद में टिकट बदलाव की मांग काफी उठी थी। इन दोनों को बचाने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को भी काफी प्रयास करने पड़े। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रठौंडा में दो बार रैलियां हुई। एक बार खराब मौसम के कारण उन्हें अपनी रैली को वर्चुअल संवाद के द्वारा भी संबोधित करना पड़ा था।

इन रैलियो में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुरक्षा व कानून व्यवस्था को मुददा बनाने के साथ ही प्रदेश व केंद्र सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का जिक्र भी बढ़चढ़ कर किया। उन समेत सभी वक्ता गरीब के लिए चलाई जा रही राशन वितरण, प्रधानमंत्री आवास याेजना, उज्ज्वला योजना इत्यादि का लाभ अपने सिद्धांत सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के आधार पर देने की बात जोरशोर से कह रहे थे। जितने कम अंतर से जनपद में भाजपा की बिलासपुर और मिलक सीट पर जीत हुई है। उसमें बड़े नेताओं की रैली व विकास याेजनाओं का ही योगदान माना जा रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।