Award 2022: आशा पारेख को दिया जाएगा इस साल का Dadasaheb Phalke पुरस्कार

  1. Home
  2. देश

Award 2022: आशा पारेख को दिया जाएगा इस साल का Dadasaheb Phalke पुरस्कार

Award 2022: आशा पारेख को दिया जाएगा इस साल का Dadasaheb Phalke पुरस्कार


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। 'आन मिलो सजना' और 'कटी पतंग' जैसी फिल्मों में नजर आ चुकीं बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख को 'दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड 2022' से सम्मानित किया जा रहा है।इस बात की जानकारी खुद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है।  60-70 के दशक में अपनी खूबसूरती और अभिनय से फैंस के दिलों पर राज करने वालीं आशा पारेख को ये सम्मान बॉलीवुड में उनके अतुलनीय योगदान के लिए दिया जा रहा है। 

बतौर चाइल्ड आशा पारेख ने की थी अपने करियर की शुरुआत

आशा पारेख हिंदी सिनेमा की एक ऐसी अभिनेत्री हैं, जिन्होंने बहुत ही छोटी सी उम्र में बॉलीवुड में कदम रखा था। उन्होंने साल 1952 में रिलीज हुई फिल्म 'मां' से चाइल्ड एक्टर के तौर पर कदम रखा था। इसके बाद बाल कलाकार के रूप में ही उन्होंने आसमान, धोबी डॉक्टर, बाप बेटी जैसी फिल्मों में काम किया। साल 1959 में उन्होंने शम्मी कपूर के अपोजिट फिल्म 'दिल देके देखो' से बॉलीवुड में बतौर लीड एक्ट्रेस के काम किया। इस फिल्म में आशा पारेख को काफी पसंद किया गया। इसके बाद वेटरन एक्ट्रेस ने कभी पीछे पलट कर नहीं देखा और वह तीसरी मंजिल, प्यार का मौसम, मेरा गांव मेरा देश जैसी सुपरहिट फिल्में दी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।