बीएचयू में इफ्तार पार्टी पर बवाल, छात्रों ने सिर मुंडवाया; कुलपति आवास पर छिड़का गंगाजल

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वाराणसी

बीएचयू में इफ्तार पार्टी पर बवाल, छात्रों ने सिर मुंडवाया; कुलपति आवास पर छिड़का गंगाजल

बीएचयू में इफ्तार पार्टी पर बवाल, छात्रों ने सिर मुंडवाया; कुलपति आवास पर छिड़का गंगाजल


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। बीएचूयू में इफ्तार पार्टी और उसमें कुलपति प्रो.सुधीर जैन के शामिल होने को लेकर बवाल लगातार जारी है। पुतला फूंकने और हनुमान चालीसा पाठ करने के बाद भी विरोध प्रदर्शनों का सिलसिला थमा नहीं है।  छात्रों ने अब सिर मुंडवाने के साथ ही गंगा जल से कुलपति आवास का शुद्ध‍िकरण किया है। पिछले तीन दिन से छात्र इस मुद्दे पर हंगामा कर रहे हैं। छात्रों की मांग है कि इफ्तार पार्टी के आयोजन पर विवि प्रशासन माफी मांग और दीवार पर भड़काऊ स्‍लोगन लिखने के मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। 

शुक्रवार की शाम बीएचूयू परिसर में छात्रों का एक समूह गंगाजल लेकर कुलपति आवास पहुंचा। छात्रों ने मंत्रोच्‍चारण करते हुए कुलपति आवास के गेट पर गंगा जल छिड़का। वहां मौजूद प्रॉक्‍टोरियल बोर्ड के कुछ सदस्‍यों पर भी गंगा जल छिड़ककर अपने गुस्‍से का इजहार किया। इसके बाद छात्रों ने कुलपति आवास के सामने अपना सिर मुंडवा लिया।

जमकर की नारेबाजी

सिर मुंडवाने और गंगाजल से कुलपति आवास के शुद्ध‍िकरण के साथ ही छात्रों ने वीसी के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। छात्रों ने 'वीसी गो बैक', 'इस्‍लामीकरण बंद करो' जैसे नारे लगाए। उन्‍होंने आरोप लगाया कि कुलपति विवि में नई परम्‍परा शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं। छात्रों ने कहा कि दीवारों पर भड़काऊ नारे लिखने के मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी न होना भी सवाल खड़े करता है। उन्‍होंने कहा कि बीएचयू परिसर में इसके पहले इफ्तार पार्टी आयोजित नहीं की गई थी। इसके लिए कुलपति को माफी मांगनी चाहिए। 

ये है मामला

27 अप्रैल को विवि के महिला महाविद्यालय में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया था। कुलपति प्रो. सुधीर जैन इसमें शामिल हुए थे। छात्रों का कहना है कि बीएचयू में इससे पहले कभी इफ्तार पार्टी आयोजित नहीं की गई थी। इस विवाद के अगले ही दिन विवि में जगह-जगह कुछ भड़काऊ स्‍लोगन भी लिखे मिले थे। छात्र ऐसे स्‍लोगन लिखने वालों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग कर रहे हैं। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।