आतंकियों से रिश्ते' पर बोले अरविंद केजरीवाल - मैं भगत सिंह के सपनों को पूरा कर रहा हूं...

  1. Home
  2. दिल्ली

आतंकियों से रिश्ते' पर बोले अरविंद केजरीवाल - मैं भगत सिंह के सपनों को पूरा कर रहा हूं...

आतंकियों से रिश्ते' पर बोले अरविंद केजरीवाल - मैं भगत सिंह के सपनों को पूरा कर रहा हूं...


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कुमार विश्वास के दावे पर जवाब देते हुए कि राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों द्वारा आतंकवादी करार दिया गया एक व्यक्ति 12,000 से अधिक स्मार्ट क्लासरूम राष्ट्र को समर्पित कर रहा है। उन्होंने कहा कि वह अंबेडकर और भगत सिंह के सपनों को पूरा करने के अपने प्रयास को जारी रखेंगे।

दिल्ली में 12,430 अत्याधुनिक कक्षाओं के शुभारंभ पर बोलते हुए केजरीवाल ने अपने विरोधियों पर निशाना साधा, जो पंजाब में अलगाववादी तत्वों के साथ उनके कथित संबंधों के लिए उन्हें निशाना बना रहे हैं। हाल ही में आप के पूर्व नेता कुमार विश्वास ने दावा किया था अरविंद केजरीवाल पंजाब के सीएम या खालिस्तान (स्वतंत्र राष्ट्र) के पहले पीएम का सपना देख रहे हैं।

जवाब में अरविंद केजरीवाल ने बाबा साहेब अम्बेडकर और भगत सिंह का जिक्र करते हुए कहा कि मैंने इन 12,430 कक्षाओं को देश को समर्पित की हैं। जिस व्यक्ति को वे आतंकवादी कह रहे हैं, उसने ऐसे स्कूल बनाए हैं जहां गरीब और अमीर लोगों के बच्चे एक साथ पढ़ते हैं। जिस व्यक्ति पर वे आतंकवाद का आरोप लगा रहे हैं, वह सपनों को पूरा कर रहा है। अब अधिकारियों, न्यायाधीशों, रिक्शा चालकों और श्रमिकों के बच्चे एक ही डेस्क पर बैठकर एक साथ अध्ययन करेंगे।

यह कहते हुए कि देश के लोग "इन भ्रष्ट लोगों" के आगे नहीं झुकेंगे, आप नेता ने कहा कि वह अंबेडकर और भगत सिंह के सपनों को पूरा करने के अपने प्रयास को जारी रखेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार देश के कल्याण के लिए राजनीतिक विचारधाराओं पर विचार किए बिना अन्य राज्यों को उनकी शिक्षा और स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे में सुधार करने में मदद करने के लिए तैयार है।

केजरीवाल ने कहा, "मैं आज एक पेशकश कर रहा हूं। अगर कोई राज्य सरकार, चाहे वह भाजपा या कांग्रेस के नेतृत्व में हो, अपने शिक्षा के बुनियादी ढांचे में सुधार करना चाहती है, हम उसके लिए शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की सेवाएं देने के लिए तैयार हैं।" 

गौरतलब है कि पंजाब में विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले, केजरीवाल के पूर्व सहयोगी और आप के सह-संस्थापक कुमार विश्वास ने कहा था कि दिल्ली के सीएम ने एक बार उनसे कहा था कि वह पंजाब के सीएम बनने के लिए तैयार हैं, यदि नहीं तो वह एक स्वतंत्र देश पंजाब (खालिस्तान) के पहले पीएम भी बन सकते हैं। इसके तुरंत बाद, कांग्रेस और भाजपा नेताओं ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आरोपों को देखने पर सहमत होने के साथ केजरीवाल पर हमला किया। पंजाब में रविवार को मतदान होना है जहां कांग्रेस, शिरोमणि अकाली दल और भाजपा के अलावा आप प्रमुख दावेदारों में से एक है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।