नेपाल मे खेसारी लाल यादव के नहीं पहुंचने पर सुनसरी के बुर्ज महोत्सव में आगजनी तोड़फोड़

  1. Home
  2. देश

नेपाल मे खेसारी लाल यादव के नहीं पहुंचने पर सुनसरी के बुर्ज महोत्सव में आगजनी तोड़फोड़

नेपाल मे खेसारी लाल यादव के नहीं पहुंचने पर सुनसरी के बुर्ज महोत्सव में आगजनी तोड़फोड़


संवाददाता रतन गुप्ता 

नेपाल : नेपाल के 1 नंबर प्रदेश के सुनसरी के बुर्ज गांवपालिका वार्ड 6 में आयोजित बुर्ज महोत्सव में आगजनी और तोड़ फोर का घटना घटी है। मंगलवार महोत्सव का अंतिम दिन भोजपुरी कलाकार खेसारी लाल यादव के स्टेज शो में नही पहुचने से दर्शकों का उग्र भीड़ ने आगजनी और तोड़फोड़ का घटना का अंजाम दिया। बताया गया है आयोजक के द्वारा नेपाली50, 300, 500 रुपए का टिकट काटा था ऐसा लोगो का कहना है ।

कार्यक्रम देखने हज़ारों लोग जुटे थे। कार्यक्रम का मुख्य केंद्र भारतीय प्रमुख कलाकार के नही पहुचने पर दर्शक उग्र हो गए और कुर्सी, मंच चार भारतीय स्कार्पियो, बाइक, बाइक, साउंड सिस्टम में तोड़फोड़ और आगजनी किया । घटना को देखते हुए बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किया गया है। बताया गया है कि सुनसरी के बुर्जताल खेल मैदान में पूस 24 गते से महोत्सव का शुरुआत किया था मंगलवार को समापन व अंतिम दिन था। कोरोना संक्रमण का बढ़ता हुआ अवस्था को देखकर तीन दिन पूर्व जिला प्रशासन कार्यालय सुनसरी भौतिक भीड़ और कार्यक्रम न करने को कहा था। प्रशासन का अनुमति के बेगैर ही कार्यक्रम आयोजित करने और इतने बड़े कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था नही रहने से यह घटना घटी है।

यह तीसरा बुर्ज महोत्सव था। शुरुआती दौड़ में सुनसरी प्रशासन कार्यालय ने कार्यक्रम को ले सहमति प्रदान किया था अचानक कोरोना बढ़ने से इसपर रोक लगाया गया था। लाखो रूपया खर्च करने के बाद कार्यक्रम करने के लिए आयोजक वाध्य हुए थे ऐसा आयोजक का दावा है । कार्यक्रम प्रस्तुति के लिए बिराटनगर पहुचे भोजपुरी कलाकार खेसारी लाल यादव ने पत्रकारों को बताया कि प्रशासन का अनुमति नही था ऐसे में कार्यक्रम में स्टेज शो करना उचित नही था । आयोजक सही बातों का जानकारी दिये है ।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।