दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ आएंगे थल सेना प्रमुख

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ आएंगे थल सेना प्रमुख

दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ आएंगे थल सेना प्रमुख


लखनऊ।  भारतीय थल सेना के प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद (एमएम) नरवणे का आज से लखनऊ का दो दिन का दौरा है। जनरल नरवणे विशेष विमान से लखनऊ पहुंचने के बाद मध्य कमान के मुख्यालय में पहुंचेंगे। दो दिवसीय दौरे के पहले दिन सेनाध्यक्ष नरवणे गुरुवार को लखनऊ में मध्य कमान के मुख्यालय में शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद उनका शुक्रवार को सीतापुर जाने का कार्यक्रम है। लखनऊ से सेना के हेलीकाप्टर से सीतापुर में वह परमवीर चक्र विजेता बलिदानी कैप्टन मनोज पांडेय के पैतृक गांवरूढ़ा में सेना की ओर से बनाए गए वॉर मेमोरियल का लोकार्पण करेंगे।

सेनाध्यक्ष बनने के बाद जनरल नरवणे दो बार लखनऊ दौरे पर आ चुके हैं। अब तीसरी बार उनका दौरा दो दिन का है। आज वह मध्य कमान मुख्यालय में होने वाली कांफ्रेंस में भी शामिल होंगे। सेनाध्यक्ष मध्य कमान के ट्रेनिंग सेंटरों के आधुनिकीकरण और उत्तराखंड में चीन से सटी सीमा के वर्तमान स्थिति को लेकर ऑपरेशन कमांडरों के साथ मंथन भी करेंगे। सेनाध्यक्ष सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण मध्य कमान के भावी थिएटर कमांड बनने को लेकर थल सेना और वायुसेना के बीच हो रहे अध्ययन की प्रगति की समीक्षा भी करेंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।