मेष राशि सभी कार्य सरलता से पूर्ण होंगे बाकि अन्य राशियों का राशिफल ज्योतिषाचार्य संतोष कुमार मंगल जी से जानिए

  1. Home
  2. ज्योतिष

मेष राशि सभी कार्य सरलता से पूर्ण होंगे बाकि अन्य राशियों का राशिफल ज्योतिषाचार्य संतोष कुमार मंगल जी से जानिए

मेष राशि सभी कार्य सरलता से पूर्ण होंगे बाकि अन्य राशियों का राशिफल ज्योतिषाचार्य संतोष कुमार मंगल जी से जानिए


साप्ताहिक राशिफल
18 जुलाई 2022 से 24 जुलाई 2022

मेष राशि-

सप्ताह के प्रारंभ मे किसी इच्छित वस्तु की प्राप्ति से मन में प्रसन्नता रहेगी ।सभी  कार्य सरलता से पूर्ण होंगे ।सप्ताह का मध्य आपके लिए शुभ कारक होगा उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। राज्य की ओर से धन और  सम्मान की प्राप्ति होगी। सप्ताह का अंत मानसिक चिंता वाला हो सकता है ।किसी कार्य को लेकर मन में संदेह उत्पन्न हो सकता है ।शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में किए गए परिश्रम का लाभ मिलेगा । व्यावसायिक निर्णय सोच समझ कर ले ।गणेश भगवान की पूजा करें लाभ मिलेगा


वृषभ राशि -

सप्ताह के प्रारंभ मे चंद्रमा का गोचर आपके  एकादश भाव में होगा।सप्ताह का प्रारंभ शुभ एवं अनुकूल है । सप्ताह के प्रारंभ में धन लाभ एवं व्यवसायिक  लाभ होगा। सप्ताह का मध्य मानसिक कलेश  एवं विवाद वाला हो सकता  है। इससे बचें। शत्रुओं से सावधान रहे। सप्ताह के अंत में स्वास्थ्य पर ध्यान दें।शिक्षा एवं प्रतियोगित के क्षेत्र मे और परिश्रम की आवश्यकता है ।माँ दुर्गा की उपासना करे लाभ मिलेगा।

मिथुन राशि-

सप्ताह के प्रारंभ मे व्यय की अधिकता रहेगी। सप्ताह के मध्य में स्वास्थ्य पर ध्यान दें। सप्ताह के अंत में धन लाभ होगा।पत्नी का सहयोग मिलेगा।अच्छे वाहन की प्राप्ति होगी।लाभदायक यात्राएँ हो सकती हैं।गणेश  भगवान को दूर्वा अर्पित करे लाभ  मिलेगा।

कर्क राशि-

सप्ताह के प्रारंभ  में मन अशांत रहेगा। किसी भी कार्य को सोच विचार कर शुरू करे । सप्ताह के मध्य मे किये गए कार्य मे सफलता मिलेगी। व्यवसाय  मे लाभ मिलेगा।सप्ताह का अन्त अनुकूल एवं शुभ है । स्वास्थ्य  लाभ होगा।शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में किया गया परिश्रम सार्थक होगा । भगवान शिव की पूजा करे लाभ मिलेगा।

सिंह राशि- सप्ताह के पारंभ मे स्थिति अनुकूल नही रहेगी।मान- सम्मान मे कमी अनुभव होगा।सप्ताह  के मध्य मे स्वास्थ्य विकार हो सकता हैं। सप्ताह का अन्त आपके लिये अनुकूल रहेगा। किसी महिला मित्र का सहयोग मिलेगा। रुका हुआ कार्य आगे बढ़ेगा।राज्य की ओर से सहयोग मिलेगा।शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र मे परिश्रम से लाभ मिलेगा।सूर्य भगवान को जल दे किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी ।

कन्या राशि-

सप्ताह के प्रारंभ मे धन लाभ होग।नया वस्त्र खरीदेगें।भाग्य मे वृद्धि होगी।पत्नी एवं बच्चो का सहयोग मिलेगा।सप्ताह के मध्य मे किसी कार्य को लेकर चिंतित हो सकते है।सप्ताह के अन्त मे कार्य मेआ रही बाधाएं समाप्त होगी।शत्रुओं की पराजय होगी।शिक्षा एवम प्रतियोगिता के क्षेत्र मे किया गया कार्य सार्थक होगा।विष्णु भगवान की पूजा करें लाभ मिलेगा।

तुला राशि-

सप्ताह के प्रारंभ मे मानसिक असंतोष । कार्यों में असफलता की स्थिति बनेगी।सप्ताह का मध्य अनुकूल रहेगा।शत्रुओं पर विजय की प्राप्ति होगी। मन प्रशन्न रहेगा।सप्ताह के अन्त मे स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते है।हनुमान जी की पूजा करे लाभ मिलेगा।

वृश्चिक राशि-

सप्ताह का प्रारंभ सुख और आनन्द के साथ होगा।स्त्री सुख की प्राप्ति होगी।उतम भोजन प्राप्त होगा।सप्ताह के मध्य मे स्वास्थ्य पर ध्यान दें।सप्ताह का अन्त सुखद रहेगा। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में किया गया कार्य सार्थक होगा। भगवान शिव की पूजा करें लाभ मिलेगा।

धनु  राशि -

सप्ताह के प्रारंभ मानसिक कष्ट एवं मन मे चिंता बनी रहेगी।व्यय की अधिकता रहेगी।सप्ताह का मध्य अनुकूल रहेगा।उपहार या धन की प्राप्ति होगी।बोल चाल मे सावधानी बर्ते नही तो अनावश्यक विवाद हो सकता है।शिक्षा एवं प्रतियोगिता के क्षेत्र और परिश्रम की आवश्यकता है।विष्णु भगवान की पूजा करें लाभ मिलेगा।

मकर राशि-

सप्ताह के प्रारंभ मे मित्रों एवं परिजनों का सहयोग मिलेगा।स्त्री वर्ग से लाभ मिलेगा, व्यापर मे सफलता मिलेगी।सप्ताह के मध्य मे खर्च की अधिकता रहेगी।किसी कार्य को लेकर अधिक परिश्रम करेगें।सप्ताह का अन्त सुखद रहेगा।पत्नी एवं बच्चों का सहयोग मिलेगा।शिक्षा एवं प्रतियोगिता से जुड़े लोगो के लिये यह सप्ताह अच्छा रहेगा।माँ सरस्वति की पूजा करें लाभ मिलेगा।

कुंभ  राशि-

सप्ताह के प्रारंभ मे किया गया परिश्रम सार्थक होगा।राज्य की ओर से धन एवं सम्मान की प्राप्ति होगी।नौकरी के क्षेत्र मे स्थान परिवर्तन के योग है।सप्ताह का मध्य लाभदायक रहेगा।मित्रो का सहयोग मिलेगा।सप्ताह केअन्त मे व्यय की अधिकता के कारण मन चिंतित रहेगा।शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र  में किया गया प्रयास सफल होगा।भगवान गणेश की पूजा करें लाभ मिलेगा।


मीन  राशि-

सप्ताह के प्रारंभ मे पारिवारिक कलह से मन अशांत हो सकता है।पेट से सम्बंधित परेशानी हो सकती है।सप्ताह का मध्य आपके लिये अनुकूल होगा।स्वास्थय अच्छा रहेगा।गृह-सुख का लाभ मिलेगा।सप्ताह के अन्त में मित्रों का सहयोग मिलेगा। स्त्री वर्ग से लाभ मिलेगा।धन मे वृद्धि होगी। व्यापर से लाभ होगा।शिक्षा एवं प्रतियोगिता के क्षेत्र मे सफलता मिलेगी।हनुमान जी की पूजा करें लाभ मिलेगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।