लंबित न रहे आवेदन, छोटे उद्योग को दें बढ़ावा : शुभ्रान्त कुमार शुक्ल जिलाधिकारी

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

लंबित न रहे आवेदन, छोटे उद्योग को दें बढ़ावा : शुभ्रान्त कुमार शुक्ल जिलाधिकारी

लंबित न रहे आवेदन, छोटे उद्योग को दें बढ़ावा : शुभ्रान्त कुमार शुक्ल जिलाधिकारी


संवाददाता विवेक मिश्रा
चित्रकूट

डीएम शुभ्रान्त कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में उद्योग बंधु की  बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। इस दौरान विभिन्न योजनाओं की बिन्दुवार समीक्षा की। अग्रणी बैंक प्रबंधक इंडियन बैंक व अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए कि पीएम स्वनिधि योजना का लाभ अधिक से अधिक लोगों को दिया जाए। मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना पर उपायुक्त उद्योग से कहा कि बैंकों से वार्ता कर छोटे उद्योग लगाने वालों को बढ़ावा दें। एक जनपद एक उत्पाद योजना में जो आवेदन पत्र लंबित है उनका निस्तारण करें। जनपद में एक उद्योग भी स्थापित कराया जाए। जिलाधिकारी ने व्यापारियों से कहा कि युवाओं को स्वरोजगार स्थापना के लिए उद्यम सारथी ऐप द्वारा उद्यमी बनाने और स्वयं का व्यवसाय शुरू करने के लिए उद्यमिता का डिजिटल माध्यम से ऑनलाइन कोर्स शुरू किया गया है। इसके माध्यम से घर बैठे सीख सकेंगे।

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अंतर्गत भारत सरकार ने ऋण लागत को बढ़ाया है। उपायुक्त उद्योग से कहा कि बैंक के अधिकारियों और व्यापारियों की बैठक कराकर शासन की योजना के बारे में विस्तृत जानकारी देकर लाभान्वित कराएं। श्रम विभाग में जो योजनाएं संचालित है उसमें जो व्यापारियों के यहां मजदूर कार्य कर रहे हैं उनका पंजीकरण कराकर लाभ दिलाए। मऊ, मानिकपुर, राजापुर, भरतकूप के भी व्यापारियों को भी सभी योजनाओं का लाभ दें।

इस मौके पर सीडीओ अमित आसेरी, एएसडीएम सत्यम मिश्रा, सीओ लाइन हर्ष पांडेय, उपायुक्त उद्योग एसके केसरवानी, जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी राजेंद्र कुमार, अग्रणी जिला प्रबंधक इंडियन बैंक आशुतोष कुमार, मुख्य अग्निशमन अधिकारी यतींद्रनाथ, व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष ओम केसरवानी, पंकज अग्रवाल, गुलाब गुप्ता, डब्बू, सुशील द्विवेदी आदि संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।