कोरोना काल में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने संभाले हालात : सीएम योगी 

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कानपुर

कोरोना काल में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने संभाले हालात : सीएम योगी 

कोरोना काल में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने संभाले हालात : सीएम योगी 


कानपुर। कोरोना की पहली लहर के चरम पर पूरे देश की चिंता यूपी को लेकर थी, लेकिन प्रदेश सरकार ने जनसहभागिता के दम पर इस पर काबू पाया। दूसरी लहर के आते-आते प्रदेश आत्मनिर्भर और सझम हो चुका था कि हालात बिगड़ने नहीं दिए गए। कोरोना काल में प्रदेश में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने बहुत अच्छा काम किया है। दूसरी लहर में गांवों में इनके योगदान की वजह से कोरोना से हालात नहीं बिगड़े। यूपी के इस आंगनबाड़ी मॉडल को कई राज्यों ने अपनाया। यह बात बुधवार को आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों को स्मार्ट बनाने और उच्च शिक्षा की ओर से प्रेरित करने के उद्देश्य से सीएसजेएमयू कानपुर में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कही। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2020 में जब पूरे देश में कोरोना चरम पर था, तब राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने फोन कर यूपी को लेकर चिंता जताई थी। उन्होंने ने पूछा था योगी जी कैसे होगा। फिर उन्हें यूपी की कार्ययोजना के बारे में अवगत कराया और पूरे विश्वास के साथ उसे करके भी दिखाया। कोरोना की दूसरी लहर में उत्तर प्रदेश ने रिकॉर्ड टेस्टिंग का रिकॉर्ड बनाकर पॉजिटिविटी दर पर नियंत्रण कर पूरे देश में मिसाल पेश की है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।