ईमानदारी की मिसाल सड़क पर गिरे 15 सौ रुपए को महाविद्यालय के छात्र ने किया वापस।

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बलरामपुर

ईमानदारी की मिसाल सड़क पर गिरे 15 सौ रुपए को महाविद्यालय के छात्र ने किया वापस।

ईमानदारी की मिसाल सड़क पर गिरे 15 सौ रुपए को महाविद्यालय के छात्र ने किया वापस।


संवाददाता के बी गुप्ता 

बलरामपुर:  कहते हैं व्यक्ति पैसे से नहीं बल्कि अपने चरित्र से धनी होता है। कुछ ऐसा ही मिसाल मंगलवार को एम एल के महाविद्यालय में पढ़ने आये छात्र ने प्रस्तुत किया। महाविद्यालय प्राचार्य ने उस छात्र को सम्मानित कर उसकी प्रसंशा की।

 मंगलवार को सुबह प्रथम पाली की परीक्षा के दौरान छात्र- छात्राएं महाविद्यालय के उत्तरी गेट से महाविद्यालय में प्रवेश कर रही थीं। चेकिंग के दौरान एक छात्रा ने  प्रवेश पत्र निकाला और चेकिंग दल को दिखाते हुए अंदर चली गई। इसी दौरान उसका 1500 रुपये गिर गया जिससे वह छात्रा पूरी तरह अनभिज्ञ थी। उस पैसे पर वहाँ उपस्थित किसी की नज़र नहीं पड़ी। इसी बीच महाविद्यालय के पूर्व छात्र  ग्राम बराव पोस्ट जेवनार निवासी कृष्णानंद मौर्य पुत्र राम नरेश मौर्य जो निर्धन छात्रों के लिए चलाए गए मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत महाविद्यालय में कोचिंग पढ़ने के लिए आया था उसकी नज़र उन पैसों पर पड़ी। कृष्णानंद ने उन पैसों को उठा लिया और वहाँ उपस्थित गॉर्ड   पंकज शुक्ल को इसकी सूचना दी। इसी बीच पैसे को ढूढ़ते हए वह छात्रा भी आ गई और सभी से अपने पैसों के बारे में पूछताछ करने लगी। तभी गॉर्ड ने उस छात्रा को उस लड़के से मिलवाया और लड़के ने ईमानदारी की मिसाल प्रस्तुत करते हए छात्रा को उसका पैसा दे दिया। इसकी सूचना मिलने पर महाविद्यालय प्राचार्य प्रोफेसर जे पी पाण्डेय ने उस लड़के को बुलाकर उसे पुष्पगुच्छ भेंटकर उसे सम्मानित किया और उसकी प्रशंसा करते हुए अन्य छात्र -छात्राओं को उससे सीख लेने की नसीहत दी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।