रूस ने यूक्रेन पर की बमबारी, हमले में सूमी केमिकल प्लांट से अमोनिया गैस लीक

  1. Home
  2. विदेश

रूस ने यूक्रेन पर की बमबारी, हमले में सूमी केमिकल प्लांट से अमोनिया गैस लीक

रूस ने यूक्रेन पर की बमबारी, हमले में सूमी केमिकल प्लांट से अमोनिया गैस लीक


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध का आज 26वां दिन है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमीर ने कहा है कि वे रूस के साथ बातचीत और समझौते के लिए तैयार हैं। साथ ही उन्होंने चेतावनी भी दी है कि अगर रूस के साथ बातचीत विफल होती है तो तीसरा विश्व युद्ध छिड़ सकता है। वहीं, यूक्रेन में मारे गए भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा का पार्थिव शरीर बेंगलुरू पहुंच गया है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने हवाईअड्डे पहुंचकर पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि अर्पित की। कर्नाटक के CM बसवराज बोम्मई ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे बच्चे (नवीन शेखरप्पा) की यूक्रेन में जान चली गई। नवीन का पार्थिव शरीर यूक्रेन से यहां लाना बहुत मुश्किल था। ये बहुत साहस की बात है। हमारे प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री और सरकार ने ये करके दिखाया। मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Pm Modi) और आस्ट्रेलियाई पीएम स्काट मोरिसन सोमवार को दूसरी बार भारत-आस्ट्रेलिया वर्चुअल शिखर वार्ता करेंगे। इस बैठक में दोनों देशों के बीच विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने और इसके लिए एक नया रास्ता तय करने पर चर्चा हो सकती है। वहीं, गोवा के अगले मुख्यमंत्री के नाम और शपथ ग्रहण समारोह की तारीख की घोषणा को लेकर भाजपा की आज पणजी में बैठक होगी।

यूक्रेन से 22,500 छात्रों को सरकार ने सुरक्षित निकाला

केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि भारत सरकार ने यूक्रेन से 22,500 छात्रों और भारतीय नागरिकों को निकाला है। साथ ही सरकार ने SC को बताया कि यूक्रेन से लौटे छात्रों ने यहां अपनी पढ़ाई जारी रखने के मुद्दे पर सरकार से जोर दिया है। सरकार इसे देख रही है और निर्णय लेगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।