अमित शाह ने बताया कैसे समझे पीएम मोदी को, कहा - उनकी सोच में देश सबसे ऊपर

  1. Home
  2. देश

अमित शाह ने बताया कैसे समझे पीएम मोदी को, कहा - उनकी सोच में देश सबसे ऊपर

अमित शाह ने बताया कैसे समझे पीएम मोदी को, कहा - उनकी सोच में देश सबसे ऊपर


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को उनके राजनीतिक जीवन को समझने के लिए अलग-अलग नजरिए से नहीं बल्कि समग्र नजरिए से देखा जाना चाहिए। 'Modi@20: Dreams Meet Delivery' पुस्तक के विमोचन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी ने समाज को एक परिवार मानकर काम किया है। प्रधानमंत्री मोदी देश की राजनीति में पहले ऐसे नेता हैं जिनके परिवार के बारे में किसी ने सुना तक नहीं है। ऐसा नेता दूरबीन से खोजने पर भी नहीं मिलेगा।

दिल्ली में 'मोदी@ 20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी' पुस्तक के विमोचन कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भाजपा सरकार से पहले देश में जो सरकार थी, उसे पालिसी पैरालिसिस वाली सरकार कहा जाता था। बीते वर्षों के दौरान देश के लिए नीतियां कैसे निर्धारित हो सकती हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  जी ने दुनिया को इससे जुड़ी काफी अध्ययन सामग्री उपलब्ध कराई है।

शाह ने कहा कि नरेन्‍द्र मोदी जी को जानने के लिए उनके समग्र जीवन को देखना जरूरी है। इसके लिए पीएम मोदी के 20 साल के अनुभव से पहले के उनके 30 वर्षों का अध्ययन जरूरी है। मोदी जी के पांच दशक का सार्वजनिक जीवन, एक गरीबी के आंगन से उठकर प्रधानमंत्री बनने तक का सफर बेहद संघर्षपूर्ण रहा है। 'Modi@20: Dreams Meet Delivery' पुस्तक भारत के सर्वांगीण और सर्व-समावेशी विकास में विश्वास रखने वालों, विशेषकर समाजसेवा और राजनीति में काम करने वालों के लिए 'गीता' की तरह उभरेगी।

शाह ने कहा कि पीएम मोदी समाज के हर क्षेत्र और वर्ग के सबसे लोकप्रिय नेता हैं। जब उनको गुजरात का सीएम बनाया गया तो पीएम मोदी को पंचायत चलाने का अनुभव भी नहीं था। इसके बावजूद उन्होंने लगातार जीत हासिल की और राज्य को काफी कुशलता से चलाया। शाह ने कहा- 'जो लोग आज मेरे सामने हैं, वे PM Modi को पिछले 20 वर्षों से जानते हैं। आपने उनके सफल 20 साल देखे हैं। आपने भारत और गुजरात में उनके नेतृत्व में अंतर को देखा है। मोदी जी के पांच दशक के सार्वजनिक जीवन का सफर इस पुस्तक में निहित है।'

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।