सीएम योगी के 80 बनाम 20 पर अमित शाह बोले- यह चुनाव हिंदू, मुस्लिम या यादव पर नहीं

  1. Home
  2. दिल्ली

सीएम योगी के 80 बनाम 20 पर अमित शाह बोले- यह चुनाव हिंदू, मुस्लिम या यादव पर नहीं

सीएम योगी के 80 बनाम 20 पर अमित शाह बोले- यह चुनाव हिंदू, मुस्लिम या यादव पर नहीं


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों चुनावी जंग को 80 बनाम 20 फीसदी की लड़ाई बताया था। लेकिन होम मिनिस्टर अमित शाह का कहना है कि यह चुनाव हिंदू, मुस्लिम अथवा यादव का नहीं है। योगी आदित्यनाथ के बयान को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में अमित शाह ने यह बात कही। उन्होंने कहा, 'मैं नहीं मानता कि यह चुनाव हिंदू, मुस्लिम अथवा यादव को लेकर है। योगी जी ने शायद वोट प्रतिशत की बात की थी, हिंदू अथवा मुस्लिम की बात नहीं की।' क्या इस चुनाव में ध्रुवीकरण हो रहा है। इस सवाल पर अमित शाह ने कहा, 'हां, ध्रुवीकरण हो रहा है। गरीब और किसानों का ध्रुवीकरण हो रहा है। तमाम किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत पैसे मिल रहे हैं। मैं ध्रुवीकरण साफ देख रहा हूं।'

अमित शाह ने 'इंटरव्यू में कहा कि वोटिंग पैटर्न को पोलराइजेशन नहीं कहा जा सकता। उन्होंने कहा, 'हमने कोई कसर नहीं छोड़ी है। समाज के हर वर्ग को हमने फायदा पहुंचाया है। इसके लिए हमने जाति और धर्म को नहीं देखा। जो भी योग्य था, उसे लाभ दिया गया।' अमित शाह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के प्रयासों के चलते यूपी में ही 1.66 करोड़ महिलाओं को एलपीजी कनेक्शन दिया गया। इसके अलावा 2.62 लाखकिसान परिवारों को शौचालय दिए गए। आज महिलाओं को खुले में शौच के लिए नहीं जाना पड़ता है। वे खुश हैं। करीब 40 लाख महिलाओं को पीएम मातृवंदना योजना से फायदा मिला है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यूपी के लोगों को बिजली और राशन की योजनाओं से भी फायदा पहुंचा है। अब यूपी के हर गांव में बिजली पहुंच चुकी है। करीब 2.68 करोड़ एलईडी बल्ब बांटे गए हैं। राज्य में 15 करोड़ से ज्यादा लोगों को मुफ्त राशन गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मिल रहा है। इसके अलावा योगी जी की ओर से दाल, तेल और नमक तक दिया जा रहा है। 42 लाख लोगों को घर दिया गया है। इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ भी एक बार 80 बनाम 20 की लड़ाई वाले बयान पर सफाई दे चुके हैं। 

सीएम योगी ने भी दी थी अपने बयान पर सफाई

सीएम योगी आदित्यनाथ का कहना था कि 80 फीसदी से अर्थ उन लोगों से है, जो सुरक्षित माहौल चाहते हैं और भ्रष्टाचार से मुक्ति चाहते हैं। इसके अलावा 20 फीसदी लोग वो हैं, जो कमजोर कानून व्यवस्था चाहते हैं ताकि अपने अवैध कारोबार को आगे बढ़ा सकें। उनका कहना था कि राज्य के ऐसे 80 फीसदी लोग भाजपा के ही साथ हैं। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।