रायबरेली में अमित शाह, बोले- सपा और कांग्रेस ने गरीबी की जगह गरीबों को ही हटाया

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. रायबरेली

रायबरेली में अमित शाह, बोले- सपा और कांग्रेस ने गरीबी की जगह गरीबों को ही हटाया

रायबरेली में अमित शाह, बोले- सपा और कांग्रेस ने गरीबी की जगह गरीबों को ही हटाया


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 के लिए चौथे तथा पांचवें चरण के मतदान वाले क्षेत्रों को मथ रहे भारतीय जनता पार्टी के चाणक्य माने जाने वाले अमित शाह ने कांग्रेस को उनके ही गढ़ रायबरेली में जमकर घेरा। अमित शाह ने रायबरेली में ऊंचाहार से भाजापा के प्रत्याशी अमरपाल मौर्य के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करने के दौरान समाजवादी पार्टी तथा कांग्रेस के साथ बहुजन समाज पार्टी को भी अपने निशाने पर रखा। अमित शाह ने कहा कि अमर पाल को जिताएं यूपी में सबसे विकसित ऊंचाहार होगा।

अमित शाह ने ऊंचाहार में कहा कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने लम्बे समय तक शासन किया और कहा कि गरीबी हटाएंगे। इन लोगों ने गरीबी को हटाने के स्थान पर गरीबों को ही हटा दिया। उत्तर प्रदेश में इतने वर्षों तक सपा-बसपा-कांग्रेस ने गरीबों के नाम पर वोट लिए, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा देश में कोई प्रधानमंत्री ऐसे नहीं हुए जिन्होंने गरीबों का भला किया हो। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने 1.67 करोड़ माताओं-बहनों को उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन दिया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गरीबों के लिए काम किया है। अब उत्तर प्रदेश में कोई खाई नहीं है, सभी को 22 से 24 घंटे बिजली मिल रही है, पहले तो कुछ ही जिलों तक बिजली मिलती थी। भाजपा सरकार ने हर योजना का लाभ देने में किसी के साथ भी कोई भेदभाव नहीं किया है। सभी को सरकारी योजना का पूरा लाभ मिल रहा है।

अमित शाह ने कहा किकई साल से प्रदेश में सपा-बसपा, बसपा-सपा ये बुआ भतीजा की सरकारें चली। जातिवाद, परिवारवाद, तुष्टीकरण इसके अलावा उन्होंने कोई काम नहीं किया। मैं तो आज रायबरेली में आया हूं, गांधी परिवार का सीट होता था, है भी। मुझे बताओ भाजपा शासन आने से पहले कभी बिजली रानी आपके घर में 24 घंटे रही क्या। जातिवाद, परिवारवाद, तुष्टीकरण उसने पूरे यूपी में माफियाओं, दबंगों राज था। हर जिले में एक-एक माफिया मुख्यमंत्री बनकर बैठे थे। गरीबों की जमीन कब्जाते थे और इनको बचाने वाला कोई नहीं था। उन्होंने कहा कि मुझे बताओ की ऊंचाहार, रायबरेली में कोई माफिया बचा है क्या। पूरे यूपी में योगी जी ने एक भी बाहुबली नहीं रखा। यूपी में बाहुबली नहीं है तो बजरंगबली है।

अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में तो बुआ-भतीजा की सरकार कई साल तक चली। इन्होंने तुष्टिकरण, जातिवाद, परिवारवाद के अलावा कुछ नही किया। रायबरेली तो गांधी परिवार की सीट रही है। उन्होंने जनता से पूछा कि भाजपा शासन आने से पहले क्या रायबरेली में बिजली आती थी क्या। अब भाजपा सरकार में 22-24 घंटे तक बिजली आती है। अमित शाह ने कहा कि यहां के डलमऊ मेले को राष्ट्रीय मेला भाजपा ने बनाया है।

गृह मंत्री ने कहा कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव मुझे पूछ रहे थे कुछ दिन पहले कि कानून व्यवस्था में क्या हुआ है। जिनके चश्में पीले होते हैं, उनको पीला-पीला दिखाई पड़ता है। मैं आपको बताता हूं कि यूपी में भाजपा सरकार आने के बाद डकैती में 72 प्रतिशत, लूट में 62 प्रतिशत, हत्या में 31 प्रतिशत, अपहरण में 29 प्रतिशत तथा दुष्कर्म में 50 प्रतिशत की कमी हुई है। अमित शाह ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने धारा 370 खत्म कर देश को एक कर दिया है। कश्मीर को हमेशा के लिए भारत से जोड़ दिया है। भाजपा आतंकवाद पर जीरो टॉलरेंस रखती है। समाजवादी पार्टी सहयोगवाद का रुख रखती है। इनके बड़े नेताओं के अहमदाबाद ब्लास्ट के दोषियों से संबंध हैं। दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आतंकवाद की कमर तोडऩे की मुहिम चला रहे हैं। आज महान शिवाजी की जन्म जयंती है जिन्होंने मुगलों से देश को आजाद कराने का काम किया था। आज मैं वीर क्षत्रपति शिवाजी महाराज को प्रणाम करके मेरी बात की शुरुआत करता हूं। 

पहले और दूसरे चरण में सपा, बसपा का सूपड़ा साफ: गृहमंत्री अमित शाह ने ऊंचाहार के कमोली मजरे  किशुंदासपुर में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पहले और दूसरे चरण में सपा, बसपा का सूपड़ा साफ हो गया। उत्तर प्रदेश की जनता ने पहले और दूसरे चरण में भाजपा की 300  सीटों  की  सरकार बनाने की नींव डालने का काम किया है। तीसरे और चौथे चरण में आप लोगों को उस नींव पर एक भव्य इमारत बनाने का काम करना है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।