पीएम मोदी से मिलेंगे आज तीनों सेना प्रमुख, अग्निपथ योजना को लेकर पीएम मोदी को देंगे रिपोर्ट

पीएम मोदी से मिलेंगे आज तीनों सेना प्रमुख, अग्निपथ योजना को लेकर पीएम मोदी को देंगे रिपोर्ट

पब्लिक न्यूज़ डेस्क। रक्षा मंत्रालय द्वारा भारतीय सेना से जुड़ने के लिए प्रस्तावित विशेष योजना अग्निपथ को लेकर देशभर के युवाओं में उबाल है. इस परियोजना के कई प्रावधानों को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में युवाओं ने जमकर नारेबाजी की और हिंसक विरोध प्रदर्शन कर रहे है.

इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से तीनों सेना प्रमुख मुलाकात करेंगे. तीनों सेना प्रमुख अलग-अलग पीएम से मुलाकात करेंगे. अग्निपथ योजना को लेकर पीएम को रिपोर्ट देंगे। सेना की नई भर्ती योजना पर अपनी रिपोर्ट देंगे. पीएम मोदी थल सेना अध्यक्ष, वायुसेना और नौसेना प्रमुख से मुलाकात कर इस पर चर्चा करेंगे.

बता दें इससे पहले तीनों सेना के प्रमुखों ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान रक्षा सचिव ने कई बड़े बयान दिए है. रक्षा सचिव ने बताया अब सेना में पहले जैसी भर्ती नहीं होगी। सेना में अब सिर्फ अग्निपथ के जरिए ही भर्ती होगी.

रक्षा सचिव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बयान देते हुए कहा, ये योजना किसी सूरत में वापस नहीं ली जाएगी. ‘तीनों सेनाओं में अग्निवीरों के जरिए भर्ती होगी’. हिंसा में शामिल लोगों की भर्ती नहीं होगी.

बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने मंगलवार को ‘अग्निपथ’ योजना की घोषणा की थी. इस योजना के तहत 17 साल 6 महीने से लेकर 21 साल तक के युवाओं को चार सालों के लिए सेना में बतौर अग्निवीर भर्ती किया जाएगा. इनमें से 75 प्रतिशत युवाओं को चार साल बाद अनिवार्य रूप से रिटायर कर दिया जाएगा, जबकि शेष 25 फीसद युवा ही स्थाई रूप से सशस्त्र बालों में अपनी सेवाएं दे सकेंगे वो भी ज्यादातर मामलों में बिना ग्रेच्युटी और पेंशन लाभ के.

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।