देश भर में सभी ऑफलाइन परीक्षाएं होंगी स्थगित 

  1. Home
  2. देश

देश भर में सभी ऑफलाइन परीक्षाएं होंगी स्थगित 

देश भर में सभी ऑफलाइन परीक्षाएं होंगी स्थगित 


नई दिल्ली। देश में कोरोना मरीजों की संख्या में बेतहाशा बढ़ोतरी को देखते हुए भारत सरकार के उच्च शिक्षा सचिव अमित खरे ने सभी केंद्रीय संस्थानों को पत्र लिखकर कहा है कि मई महीने में होने प्रस्तावित सभी ऑफलाइन परीक्षाओं को स्थगित किया जाए।

खरे ने केंद्र सरकार से आर्थिक सहायता प्राप्त करने वाले संस्थनों के कुलपतियों और डायरेक्टर्स को लिखा,  "मौजूदा हालात में यह बहुत महत्वपूर्ण है कि किसी को भी आपके संस्थान में मदद की दरकार तो उसे (छात्र/छात्रा) को हर संभव मदद उपलब्ध कराई जानी चाहिए जिससे कि जल्द से जल्द तनाव से बाहर निकल सके। यह भी जरूरी है कि वैक्सीन के लिए योग्य व्यक्तियों को टीका लगवाने को प्रोत्साहित किया जाए और सभी लोग कोविड-19 नियमों को पालन करते हुए सुरक्षित रहें।"

चूंकि 1 मई से 18 वर्ष से ऊपर के नागरिकों के लिए वैक्सीनिशेन अभियान शुरू हो चुका है ऐसे में खरे ने संस्थान प्रमुखों से अपील की कि वे छात्रों को टीकारण अभियान में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करें। मौजूदा हालातों को देखते हुए संस्थानों से कहा गया है कि वे ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखें। जून 2021 में स्थिति की समीक्षा करने के बाद ही आगे का फैसला लिया जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।