कोरोना से जंग जीतने के लिए अखिलेश यादव ने शर्मा अस्पताल को अपनी निधि से दिए दिए 1 करोड़

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आजमगढ़

कोरोना से जंग जीतने के लिए अखिलेश यादव ने शर्मा अस्पताल को अपनी निधि से दिए दिए 1 करोड़

कोरोना से जंग जीतने के लिए अखिलेश यादव ने शर्मा अस्पताल को अपनी निधि से दिए दिए 1 करोड़


आजमगढ़ः उत्तर प्रदेश में खतरनाक कोरोना वायरस का कहर जारी है। वहीं कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच अस्पतालों में सुविधाओं के विस्तार के लिए जन प्रतिनिधि आगे आने लगे हैं। विधायक निधि को कोरोना काल में खर्च करने की छूट मिलने के बाद आजमगढ़ सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और अतरौलिया विधायक डॉक्टर संग्राम यादव ने अपनी निधि से पैसा देने की पेशकश की है।

गौरतलब है कि कोरोना संकट के बढ़ते संक्रंमण के कारण जनपद में बेड की कमी हो गई है। जिला प्रशासन बेड की व्यवस्था करने में जुटा हुआ है लेकिन ऑक्सीजन आदि की व्यवस्था हर जगह न होने के कारण उसे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में सरकार की ओर से विधायकों को अपनी निधि इसके लिए देने की छूट प्रदान की गई है।

जिला प्रशासन द्वारा तरवां हॉस्पीटल को कोविड अस्पताल के रूप में संचालित करने की तैयारी की गई है। जिसके क्रम में उसके द्वारा उपकरणों की खरीद की जा रही है। उपकरणों आदि की खरीद के लिए अखिलेश ने एक करोड़ रुपये अपनी सांसद निधि से देने की पेशकश की है।

बता दें कि इसके अलावा सपा के अतरौलिया विधायक ने भी जिला प्रशासन को पत्र भेजकर सौ शैय्यायुक्त चिकित्सालय में आक्सीजन प्लांट की स्थापना व उपकरणों की खरीद के लिए 25 लाख रुपये देने की पेशकश की है।

इस बाबत परियोजना निदेशक अभिमन्यु कुमार सिंह ने बताया कि सांसद और विधायक निधि की धनराशि आ चुकी है लेकिन इसके ट्रांसफर होने में समय लगेगा। क्योंकि पैसे का ट्रांसफर जिला विकास अधिकारी के माध्यम से ही होता है। लेकिन वर्तमान में वह कोरोना से संक्रमित होकर अपना उपचार करा रहे हैं। उनके आने के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।