अजित सिंह हत्याकांड : पूर्व सांसद धनंजय सिंह भगोड़ा घोषित, हो सकती है कुर्की की कार्रवाई 

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

अजित सिंह हत्याकांड : पूर्व सांसद धनंजय सिंह भगोड़ा घोषित, हो सकती है कुर्की की कार्रवाई 

अजित सिंह हत्याकांड : पूर्व सांसद धनंजय सिंह भगोड़ा घोषित, हो सकती है कुर्की की कार्रवाई 


लखनऊ। लखनऊ के बहुचर्चित अजित सिंह हत्याकांड में पूर्व सांसद धनंजय सिंह को भगोड़ा घोषित कर दिया गया है। धनंजय पर 25 हजार का इनाम घोषित है। धनंजय सिंह पर अजीत सिंह की हत्या की साज़िश रचने का आरोप है। इस मामले में लखनऊ पुलिस शूटर सहित कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। धनंजय की गिरफ्तारी के लिए कई बार दबिश दी गई लेकिन पुलिस गिरफ्तार करने में विफल रही थी। 

बताते चलें कि लखनऊ में 6 जनवरी को अजित सिंह की हत्या कर दी गई थी। हत्याकांड में आजमगढ़ के कुख्यात डी-11 गैंग के सरगना ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू सिंह और अखंड प्रताप सिंह पर आरोप लगा था। गिरधारी विश्वकर्मा उर्फ कन्हैया उर्फ डॉक्टर ने शूटरों के साथ हत्या कर दी थी। अजीत सिंह की हत्या में गिरधारी का नाम आते ही पुलिस धनंजय की भूमिका की भी जांच शुरू कर दी थी और साक्ष्य प्रस्तुत करने पर लखनऊ की अदालत ने गिरफ्तार कर पेश करने का आदेश दिया।

पूर्व सांसद धनंजय सिंह को गिरधारी के बयान के आधार पर अजित सिंह हत्याकांड में आरोपी बनाया गया है। गिरधारी की बाद में पुलिस एनकाउंटर में मौत हो गई। इसके साथ ही धनंजय पर एक घायल शूटर राजेश तोमर का लखनऊ और सुलतानपुर में इलाज कराने में मदद करने का भी आरोप है। अजित हत्याकांड में आरोपित बनाए जाने के बाद धनंजय सिंह एक मामले में सरेंडर करके जेल भी गए और जमानत लेकर बाहर भी आ गए लेकिन पुलिस उनसे पूछताछ नहीं कर पाई। उनकी गिरफ्तारी के लिए कई बार तो ऐसा हुआ कि पुलिस की दबिश के कुछ देर पहले तक वह जौनपुर स्थित घर में ही मौजूद थे। अब माना जा रहा है कि धनंजय ने सरेंडर नहीं किया तो उनके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई शुरू की जाएगी। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।