ज्ञानवापी सर्वे से हटाए जाने पर बोले अजय मिश्र , अपनी महत्‍वाकांक्षा पूरी करने के लिए मुझे नीचा दिखाया

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वाराणसी

ज्ञानवापी सर्वे से हटाए जाने पर बोले अजय मिश्र , अपनी महत्‍वाकांक्षा पूरी करने के लिए मुझे नीचा दिखाया

ज्ञानवापी सर्वे से हटाए जाने पर बोले अजय मिश्र , अपनी महत्‍वाकांक्षा पूरी करने के लिए मुझे नीचा दिखाया


पब्लिक न्यूज़ डेस्क :  ज्ञानवापी परिसर स्थित शृंगार गौरी और अन्य विग्रहों के सर्वे प्रकरण में मंगलवार को एक अप्रत्याशित घटनाक्रम के तहत सिविल जज (सीनियर डिवीजन) रवि कुमार दिवाकर ने कोर्ट कमिश्नर अजय कुमार मिश्र को उनके पद से हटा दिया। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए अजय मिश्र ने कहा कि मैंने ऐसा कोई काम नहीं किया है जिससे कोर्ट की गोपनीयता भंग हो। उन्‍होंने कहा कि इस बात का हमेशा कष्ट रहेगा कि विशालजी ने अपनी महत्वाकांक्षा पूर्ण करने के लिए मुझे नीचा दिखाया है।

दरअसल, कोर्ट ने यह आदेश स्पेशल कोर्ट कमिश्नर विशाल सिंह की शिकायत पर दिया। विशाल सिंह ने आरोप लगाया था कि कोर्ट कमिश्नर के रूप में अजय कुमार मिश्र का रवैया सहयोगात्मक नहीं है, वह अपने दायित्व का निर्वहन ईमानदारी और निष्पक्षता से नहीं कर रहे हैं। अजय मिश्र पर यह भी आरोप लगा कि उन्‍होंने एक वीडियोग्राफर रखा था जो मीडिया में बयान दे रहा था। 

हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बारे में स्‍पेशल कोर्ट कमिश्‍नर विशाल सिंह ने कहा कि उन्‍होंने कोर्ट में स्थिति स्‍पष्‍ट करने के लिए आवेदन दिया था। सब बार-बार पूछ रहे थे कि रिपोर्ट कौन देगा। कुछ ऐसी चीजें हो गईं जो नहीं होनी चाहिए थीं। कार्रवाई गोपनीय होनी चाहिए थी। यदि कोई सूचनाएं लीक कर रहा है तो यह गलत है। कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए अपना आदेश दिया है। उन्‍होंने कहा मैंने जानबूझकर कुछ नहीं किया है। बस कार्रवाई ठीक ढंग से हो इसलिए ऐसा किया है। 

उधर,  वीडियोग्राफर द्वारा सर्वे का ब्‍योरा लीक किए जाने के बारे में पूछे जाने पर अजय मिश्र ने कहा कि मैं इस बारे में क्‍या कर सकता हूं? यदि मैंने किसी पर विश्‍वास किया और उसने कहीं कुछ कह दिया तो इसके लिए मुझे कैसे जिम्‍मेदार ठहरा सकते हैं।

विशाल सिंह पेश करेंगे सर्वे रिपोर्ट

जज के आदेशानुसार अब स्पेशल कमिश्नर विशाल सिंह ही 12 मई से 16 मई तक ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में हुए सर्वे की रिपोर्ट कोर्ट के सामने पेश करेंगे। इसके लिए 20 मई की तिथि तय की गई है। कोर्ट ने आदेश दिया है कि सहायक कोर्ट कमिश्नर अजय प्रताप सिंह स्पेशल कमिश्नर विशाल सिंह के निर्देशन में ही कार्य करेंगे, स्वतंत्र रूप से कुछ भी नहीं करेंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।