उदयपुर हत्याकांड के बाद जयपुर समेत इन 25 जिलों में अगले 24 घंटे तक रहेगी नेटबंदी

  1. Home
  2. राजस्थान

उदयपुर हत्याकांड के बाद जयपुर समेत इन 25 जिलों में अगले 24 घंटे तक रहेगी नेटबंदी

उदयपुर हत्याकांड के बाद जयपुर समेत इन 25 जिलों में अगले 24 घंटे तक रहेगी नेटबंदी


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उदयपुर के धान मंडी थाना क्षेत्र में दो मुस्लिम युवकों द्वारा टेलर कन्हैयालाल की नृशंस हत्या के विरोध में हजारों लोगों ने गुरुवार को शहर के टाउन हॉल से कलेक्ट्रेट तक मौन रैली निकाली.  इस रैली का आह्वान ‘सर्व हिन्दू समाज’ की ओर से किया गया था, जिसमें बड़ी संख्या में आम जनता के साथ-साथ हिन्दू संगठनों के सदस्यों ने भाग लिया. हत्याकांड के बाद पूरे देश में आक्रोश है. पूरे प्रदेश में एक माह के लिए धारा 144 लागू है. पूरे प्रदेश में घटना के बाद 24 घंटे इंटरनेट पर पाबंदी लगा दी गई थी जिसे अब ज्यादातर जिलों में शुक्रवार शाम तक के लिए बढ़ा दिया गया है. शांति-व्यवस्था बनाये रखने के मकसद से प्रशासन ने यह उठाया है. प्रदेश के 25 जिलों में इंटरनेट शुक्रवार शाम तक बंद रहेगा.

जयपुर, अजमेर संभाग में नेटबंदी अगले 24 घंटे के लिए बढ़ा दी गई है. जयपुर संभाग में 1 जुलाई शाम साढ़े पांच बजे तक इंटरनेट बंद रहेगा. जयपुर संभाग के जिलों सीकर, झुंझुनूं, अलवर, दौसा में अगले 24 घंटे तक इंटरनेट सेवा बंद रखने के आदेश संभागीय आयुक्त ने जारी किए.

अजमेर संभाग को भी नेटबंदी से फिलहाल राहत नहीं मिल पाई है. संभागीय आयुक्त ने अब शुक्रवार रात 12 बजे तक भीलवाड़ा, नागौर, टोंक और अजमेर में इंटरनेट बंद रखने के आदेश जारी किए हैं.

भरतपुर संभाग के चारों जिलों धौलपुर, करौली सवाई माधौपुर और भरतपुर में भी 1 जुलाई को रात 12:00 बजे तक इंटरनेट पूरी तरह बंद रहेगा. लीज लाइन और ब्रॉडबैंड सेवा चालू रहेगी. अफवाह और वीडियो वायरल करने के मामलों को लेकर इंटरनेट पर पाबंदी लगाई गई है. संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा ने आदेश जारी कर फिर इंटरनेट पर पाबंदी बढ़ाई है.

कोटा संभाग में भी नेटबंदी जारी रहेगी. कोटा संभाग के चारों जिलों कोटा, बूंदी, बारां, झालावाड़ में अगले 24 घंटे तक इंटरनेट सेवा उपलब्ध नहीं होगी.

बीकानेर संभाग के दो जिलों हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर को नेटबंदी से राहत दी गई है. संभागीय आयुक्त नीरज के पवन ने श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में तुरंत इंटरनेट शुरू करने के आदेश जारी किए हैं. हालांकि बीकानेर और चूरू में नेटबंदी जारी है.

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।