महराजगंज सिविल कोर्ट में सिपाही भेज वकील को बुलाने पर भड़के अधिवक्ता, जोरदार प्रदर्शन-----

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महाराजगंज

महराजगंज सिविल कोर्ट में सिपाही भेज वकील को बुलाने पर भड़के अधिवक्ता, जोरदार प्रदर्शन-----

महराजगंज सिविल कोर्ट में सिपाही भेज वकील को बुलाने पर भड़के अधिवक्ता, जोरदार प्रदर्शन-----


संवाददाता रतन गुप्ता

महराजगंज: महराजगंज में प्रार्थना पत्र लिखने के नाम पर नौ सौ रुपया फीस लेने के मामले पुलिस भेज सिविल कोर्ट से वकील को बुलाने पर शुक्रवार को अधिवक्ता भड़क गए। सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के नेतृत्व में अधिवक्ता नारेबाजी करते हुए पुलिस कार्यालय पहुंचे। उसी समय एसपी की गाड़ी आ गई। अधिवक्ताओं का हुजूम देख एसपी गाड़ी से उतरे। बातचीत के लिए दफ्तर चलने की बात कहने लगे। पर, अधिवक्ता नारेबाजी के बीच जोरदार प्रदर्शन करने लगे।एसपी ने पुलिस कर्मियों को पीछे हटने को कहां। पर, कहासुनी के बाद अधिवक्ता पुलिस कार्यालय से कलेक्ट्रेट पहुंच नारेबाजी करने लगे। अधिवक्ताओं का आक्रोश देख पुलिस कार्यालय व कलक्ट्रेट पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। डीएम अपने चैंबर से बाहर निकल अधिवक्ताओं से ज्ञापन लिया। इसके बाद अधिवक्ता वापस लौटे।

सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन के महामंत्री संजीव कुमार श्रीवास्तव ने डीएम को ज्ञापन देकर बताया कि गुरुवार दोपहर 12 बजे एसपी ने सिविल कोर्ट परिसर में सिपाही भेज एक अधिवक्ता को बुलाया। उनसे पूछताछ किया कि कोठीभार थाना क्षेत्र के चैनपुर गांव की महिला से दरख्वास्त के वास्ते नौ सौ रुपया क्यों लिया? प्रार्थना पत्र लिखने के बदले शुल्क को लेकर पूछताछ करने की बात अधिवक्ताओं को नागवार लगी। सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन ने इस मामले में साधारण सभा की बैठक बुलाई और न्यायिक कार्य से विरत होकर कार्रवाई की मांग करने लगे। कलक्ट्रेट पहुंच डीएम को ज्ञापन दिया। बार एसोसिएशन के महामंत्री ने डीएम को ज्ञापन देकर बताया कि पुलिस को अधिवक्ता की फीस तय करने का अधिकार नहीं है। कलक्ट्रेट में प्रदर्शन के दौरान परिसर में रखी स्टील की कुर्सी टूट गई। बताया जा रहा है की कई लोग कुर्सी पर चढ़ गए थे। इस वजह से चेयर टूट गई। सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन के महामंत्री ने बताया कि इस मामले में सीएम को भी प्रतिलिपि भेजी गई है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।