अपर जिलाधिकारी ने धान क्रय केंद्रों का किया औचक निरीक्षण

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बलरामपुर

अपर जिलाधिकारी ने धान क्रय केंद्रों का किया औचक निरीक्षण

अपर जिलाधिकारी ने धान क्रय केंद्रों का किया औचक निरीक्षण


संवाददाता के बी गुप्ता 

बलरामपुर

बलरामपुर अपर जिलाधिकारी राम अभिलाष द्वारा मंडी समिति बलरामपुर सदर में भारतीय खाद्य निगम, पीसीएफ के धान क्रय केंद्र, यूपीएसएस के धान क्रय केंद्र भगवतीगंज व खरदौरी श्रीदत्तगंज का औचक निरीक्षण किया गया। इसी दौरान अपर जिलाधिकारी खरीद रजिस्टर, न्यूनतम समर्थन मूल्य संबंधी बैनर, नमी मापक यंत्र व अन्य आवश्यक रजिस्टर तथा क्रय केंद्र पर हो रहे तौल कार्य को देखा गया। अपर जिलाधिकारी द्वारा धान क्रय केंद्र पर आए किसानों से बात की गई एवं किसी प्रकार की समस्या तो नहीं है इस बारे में फीडबैक लिया गया।

अपर जिलाधिकारी द्वारा धान क्रय केंद्र प्रभारियों को  धान खरीद में तेजी लाए जाने, मानकनुरूप खरीद, निर्धारित समय अवधि के भीतर भुगतान किए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने धान क्रय केंद्र प्रभारियों को हिदायत दी कि किसानों को धान क्रय केंद्र पर धान विक्रय के संबंध में कोई परेशानी ना हो, यदि किसी गड़बड़ी की शिकायत मिली तो कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

डिप्टी आरएमओ नरेंद्र कुमार तिवारी ने बताया कि न्यूनतम समर्थन मूल्य पर धान क्रय हेतु जनपद में 33 क्रय केंद्र संचालित है। वर्ष 2021-22 हेतु कुल धान खरीद का लक्ष्य -20900 मी॰ टन॰ है जिसके सापेक्ष अब तक 358 किसानों से 2216.285 मी॰ टन धान खरीद की जा चुकी है, जो कि लक्ष्य का 10.60% है। डिप्टी आरएमओ द्वारा अधिक से अधिक किसान भाइयों को विभाग की वेबसाइट पर धान विक्रय हेतु पंजीकरण कराए जाने की अपील की गई।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।