भोपाल के जे पी हॉस्पिटल मे आक्सीजन की कमी से 2 की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

  1. Home
  2. मध्य प्रदेश

भोपाल के जे पी हॉस्पिटल मे आक्सीजन की कमी से 2 की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

भोपाल के जे पी हॉस्पिटल मे आक्सीजन की कमी से 2 की मौत, परिजनों ने किया हंगामा


भोपाल। देश भर में कोरोना की दूसरी लहर ने तबाही मचा रखी है।  इसकी चपेट में भोपाल भी है जहाँ बिना स्वास्थ्य सेवाओं के मरीज़ लगातार दम तोड़ रहे हैं। कई बार परिजन इलाज ना मिलने पर डॉक्टरों के साथ मारपीट भी करते हैं। गत दिवस वेंटिलेटर नही मिलने से दो  मरोजो ने दम तोड़ दिया।  यह मामला जे पी हॉस्पिटल का है । अपनों की मौत से गुस्साए लोगों ने अस्पताल मे खूब हंगामा किया कोलुआ निवासी 55 वर्षीय बुद्दीबाई और बरखेड़ा पठानी निवासी सुंदर बाई को बुधवार शाम को सांस लेने में तकलीफ हुई थी। दोनों के परिवार ने रात में ही इलाज के लिए जेपी हॉस्पिटल लेकर  पहुंचे थे । मरीजो की हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने वेंटिलेटर की जरूरत बताई, लेकिन एक भी वेंटिलेटर खाली नही था। ऐसे में दोनों मरीजो को ऑक्सीजन स्पोर्ट में रख  कर इलाज शुरू किया गया। अस्पताल के कर्मचारियों ने मरीज़ के परिजनों से वेंटिलेटर वाले बेड की व्यवस्था करने को कहा।   

मरीज़ के परिजन रात भर सभी अस्पतालों  में वेंटिलेटर तलाशते रहे लेकिन कहीं  भी वेंटिलेटर बेड नही मिल सका। ऑक्सीजन के आभाव में  सुबह करीब 8.30 बजे बुद्दीबाई ने और 10 बजे सुंदर बाई ने दम तोड़ दिया।  गुस्साए परिजन रोते, बिलखते गालीगलौज करते हुए डयूटी पर डॉक्टर अनिल अग्रवाल के केबिन में घुस गए और तोडफोड की। अस्पताल की पुलिस चौकी में तैनात पुलिस मौके पहुची  लेकिन मूकदर्शक ही बनी रही।  जेपी अस्पताल के प्रभारी  डॉक्टर परवेेश खान सिविल सर्जन का कहना है कि मरीजो में ऑक्सीजन लेबल कम था।जिसकी वजह से इमरजेंसी वार्ड में भर्ती किया गया था। मगर सुबह उनकी  मौत हो गयी । परिजनों को पहले ही बता दिया गया था कि मरीजो की हालत गंभीर है अगर कुछ होता है तो अस्पताल की जिम्मेदारी नही होगी ।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।