तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से 11 लोगों की मौत, पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया दुख

तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से 11 लोगों की मौत, पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया दुख

तमिलनाडु। विरुधुनगर में शुक्रवार को एक पटाखे की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। हादसे में कई लोगों की मौत हो गई तो कई गंभीर रूप से घायल हैं। सत्तुर के पास अचानकुलम स्थित फैक्ट्री में आग के बाद कई धमाके हुए। हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई तो 30 से अधिक घायल हुए हैं। पीएम मोदी ने घटना पर शोक जताया है। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर अग्निकांड के प्रभावितों के लिए मुआवजे की घोषणा की गई है। मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपए की सहायता राशि देने का ऐलान किया गया है।

पुलिस ने बताया कि श्री मरियम्मल पटाखा फैक्ट्री में शुक्रवार दोपहर अचानक आग लग गई जिसके बाद कई विस्फोट हुए। उस समय मजदूर पटाखे की फैंसी वेरायटी बनाने में लगे हुए थे। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि रसायनों को संभालने के दौरान घर्षण आग त्रासदी का कारण बना। स्थानीय लोगों ने बताया कि मृतकों के जले हुए शव परिसर में बिखरे हुए पड़े थे। 

फैक्ट्री के बाहर धुंए के गुबार के साथ पटाखों के बार-बार फटने की आवाज गूंज रही थी। पटाखों के विस्फोटों की आवाज घटनास्थल के दो किलोमीटर से अधिक की दूरी में सुने जा सकते थे। सत्तूर और शिवकाशी से दमकल घटनास्थल पर पहुंचे और एक दो घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पा काबू पा लिया गया। सभी घायलों को सत्तूर और शिवकाशी सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। घायलों में कुछ की हालत बेहद गंभीर है जिसके कारण मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका भी जताई जा रही है। जिलाधिकारी आर कन्नन ने संवाददाताओं से कहा कि आग लगने की घटना के संबंध में विस्तृत जांच कराई जाएगी। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।